बालाकोट हमले की सूचना अर्णव को मोदी के जरिए मिली: राहुल

करुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को आरोप लगाया कि पाकिस्तान के बालकोट में भारतीय सेना की कार्रवाई की पूर्वसूचना रिपब्लिक टीवी के एडीटर-इन-चीफ अर्नव गोस्वामी को प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी के जरिए मिली थी।

गांधी ने तमिलनाडु के तीन दिवसीय दौर के अंतिम दिन आज यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वह नरेंद्र मोदी ही हैं

जिनके जरिए बालाकोट हमले की सूचना अर्नव गोस्वामी को मिली। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री समेत केवल पांच लोगों को भारतीय सेना की नियोजित कार्रवाई की सूचना थी।

कुछ दिन पहले यह बात सामने आयी कि एक पत्रकार को भी इसकी जानकारी थी। कार्रवाई को अंजाम देने से तीन दिन पहले एक भारतीय पत्रकार को बताया गया कि यह होने जा रहा है। इसका मतलब हमारे वायुसेना के पायलटों की जान जोखिम में डाल दी गयी थी।

कांग्रेस नेता ने सवाल उठाते हुए कहा, अब मैं जानना चाहता हूं कि बालाकोट हमले की पूर्व सूचना इस पत्रकार को प्राप्त होने के मामले की जांच क्यों नहीं की गयी।

उन्होंने कहा, पांच में से किसी एक ने ही पत्रकार को जानकारी दी। इन्हीं में से एक ने हमारी वायुसेना को धोखे में रखा। गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को जांच करवानी चाहिए और बताना चाहिए कि इन पांच लोगों में से वह कौन थे, जिन्होंने ऐसा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares