nayaindia हाथरस में दुष्कर्म की शिकार युवती की मौत - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

हाथरस में दुष्कर्म की शिकार युवती की मौत

Moradabad Poisonous Gas

दिल्ली/आगरा। उत्तर प्रदेश के हाथरस में कोई दो हफ्ते पहले सामूहिक बलात्कार और बर्बरता का शिकार हुई दलित युवती का निधन हो गया है। उसकी मौत पर आगरा सहित उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में लोगों ने प्रदर्शन किया है। सोशल मीडिया पर भी इस घटना को लेकर जबरदस्त नाराजगी देखने को मिली है। इस घटना की तुलना आठ साल पहले दिल्ली में हुए निर्भया कांड से की जा रही है। इस मामले में दुष्कर्म का शिकार हुई युवती की जुबान काट दी गई थी और उसकी रीढ़ की हड्डी तोड़ दी गई है।

सामूहिक दुष्‍कर्म और हैवानियत का शिकार बनी हाथरस की इस दलित युवती की मौत पर आगरा में सबसे ज्यादा प्रदर्शन हुआ। मंगलवार दोपहर बाद जैसे ही खबर आगरा पहुंची वैसे ही लोगों में नाराजगी फैल गई। एमजी रोड पर वीर वाल्‍मीकि सेना और बहुजन संगठन के सदस्‍य जुट गए। पुतला फूंका गया और आरोपियों को सख्‍त सजा दिए जाने की मांग की गई। इस मामले में पुलिस पर आरोपियों को बचाने और मामले पर लीपापोती करने के आरोप लग रहे हैं।

सामूहिक दुष्‍कर्म की शिकार युवती का दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां उसने  मंगलवार की सुबह दम तोड़ दिया। युवती के पार्थिव शरीर को हाथरस लाया गया। इस खबर के बाद हाथरस, अलीगढ़ में लोगों में गुस्‍सा देखने को मिल रहा है। खबर आगरा में पहुंची तो वहां भी लोगों में उबाल आ गया। एमजी रोड पर वीर वाल्मीक सेना और बहुजन संगठन के पदाधिकारियों ने प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कई संगठनों ने सफदरजंग अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया, जहां युवती का इलाज चल रहा था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
धुंध की चादर में लिपटी दिल्ली, एक्यूआई ‘बेहद खराब’
धुंध की चादर में लिपटी दिल्ली, एक्यूआई ‘बेहद खराब’