कांग्रेस ने फैसले का स्वागत किया

नई दिल्ली। अयोध्या में राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का कांग्रेस ने स्वागत किया और साथ ही देश के लोगों ने अमन चैन बनाए रखने की अपील की। विवादित जमीन मंदिर बनाने के लिए हिंदू पक्ष को देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस की ओर से कहा गया कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करती है।

सुप्रीम कोर्ट के अहम फैसले को लेकर शनिवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हुई। बैठक के बाद पार्टी के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि कांग्रेस कार्यसमिति ने इस फैसले पर एक प्रस्ताव पास किया है। इस प्रस्ताव में कांग्रेस की ओर से कहा गया है- हम सभी संबंधित पक्षों व सभी समुदायों से निवेदन करते हैं कि भारत के संविधान में स्थापित सर्वधर्म सम्भाव और भाईचारे के उच्च मूल्यों को निभाते हुए अमन-चैन का वातावरण बनाए रखें।

कार्यसमिति के प्रस्ताव में कहा गया है- हर भारतीय की जिम्मेदारी है कि हम सब देश की सदियों पुरानी परस्पर सम्मान और एकता की संस्कृति व परंपरा को जीवंत रखें। बताया जा रहा ह कि पार्टी के नेताओं को पहले ही हिदायद दे दी गई थी कि अनुच्छेद 370 की तरह सभी अलग-अलग बयान न दें। अयोध्या के फैसले को देखते हुए कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक भी बुलाई गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares