रामदेव पर हजार करोड़ का मुकदमा - Naya India
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

रामदेव पर हजार करोड़ का मुकदमा

नई दिल्ली। एलोपैथी चिकित्सा पद्धति और डॉक्टरों के खिलाफ पतंजलि समूह के रामदेव की ओर से दिए गए अनाप-शनाप बयान के मामले को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, आईएमए आसानी से नहीं छोड़ने वाला है। आईएमए ने रामदेव के ऊपर एक हजार करोड़ रुपए के मानहानि का मुकदमा दर्ज किया है। एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी भी लिखी है और रामदेव के ऊपर कार्रवाई की मांग की है। दूसरी ओर रामदेव का एक वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो रहे है, जिसमें वे कहते दिखाई दे रहे हैं कि किसी का बाप भी उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकता है।

बहरहाल, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की उत्तराखंड शाखा ने बुधवार को रामदेव के ऊपर एक हजार करोड़ रुपए का मानहानि का केस दर्ज कराया है। एसोसिएशन ने यह केस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे रामदेव के उस वीडियो के आधार पर किया है, जिसमें वे एलोपैथी को बकवास और दिवालिया साइंस कह रहे हैं। दूसरी ओर आईएमए की राष्ट्रीय ईकाई ने इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्‌ठी लिखी है।

प्रधानमंत्री को लिखी चिट्ठी में कहा गया है कि पतंजलि के मालिक रामदेव के वैक्सीनेशन पर गलत सूचना के प्रचार को रोका जाना चाहिए। एक वीडियो में उन्होंने दावा किया कि वैक्सीन की दोनों खुराक लेने के बाद भी 10 हजार डॉक्टर और लाखों लोग मारे गए हैं। उन पर देशद्रोह के आरोपों के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए। रामदेव ने हालांकि बाद में अपना बयान वापस ले लिया था। इसके बावजूद एसोसिएशन का कहना है कि रामदेव ने जो बयान दिया है उसके जवाब में अगर वे अगले 15 दिनों में वीडियो जारी नहीं करते हैं और लिखित रूप से माफी नहीं मांगते, तो वे उनसे एक हजार करोड़ रुपए के मुआवजे की मांग करेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *