बिहार में टूटा महागठबंधन, कुशवाहा अलग हुए

पटना। कई दिनों से चल रही रस्साकशी के बाद आखिरकार राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने राजद के नेतृत्व वाला महागठबंधन छोड़ दिया है। उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के साथ मिल कर तीसरा मोर्चा बनाने का ऐलान किया। कुशवाहा ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस करके कहा कि वे न एनडीए में जा रहे हैं और न महागठबंधन में रहेंगे। पहले कहा जा रहा था कि वे एनडीए में जाएंगे और वाल्मिकीनगर लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ेंगे।

बहरहाल, महागठबंधन छोड़ते हुए उन्होंने राजद और उसके नेतृत्व पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा- राजद के नेतृत्व वाले महागठबंधन में इतनी ताकत नहीं है कि वह बिहार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुक्ति दिला सके। इसके चलते हमने बीएसपी के साथ गठबंधन किया है। हम बिहार को नया और बेहतर विकल्प देने जा रहे हैं। बाद में बसपा प्रमुख मायावती ने भी कुशवाहा पर भरोसा जताते हुए कहा कि यह गठबंधन बिहार को नया विकल्प देगा। उन्होंने कहा कि बहुमत मिला तो कुशवाहा मुख्यमंत्री बनेंगे।

प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने तेजस्वी यादव पर जम कर निशाना साधा। कुशवाहा  ने कहा- राजद को अपना नेतृत्व बदलना चाहिए। जब पार्टी का मुखिया ही दसवीं पास नहीं है तो वे बेहतर शिक्षा देने का दावा कैसे कर सकते हैं। हमारा गठबंधन बिहार की सभी 243 सीट पर चुनाव लड़ेगा। हमारी कोशिश सरकार बनाने की होगी। चिराग पासवान के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा- उनसे कोई बात नहीं हुई है, लेकिन हमारे गठबंधन में कोई भी आएगा तो उसका स्वागत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares