nayaindia बिहार में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना शुरू - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

बिहार में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना शुरू

पटना। बिहार में तीन चरण में 243 विधानसभा सीट के चुनाव में पड़े वोटों की गिनती आज सुबह आठ बजे कोरोना संक्रमण से बचाव के निर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हो गई।

राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, राज्य के सभी 38 जिले में बनाए गए 55 मतगणना केंद्रों पर आज सुबह आठ बजे से मतगणना की प्रक्रिया शुरू हो गई। मतगणना केंद्र पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सबसे पहले बैलेट पेपर से डाले गए मतपत्रों की गिनती की जा रही है। इसके बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के मतों की गणना की शुरुआत होगी।

मतगणना केंद्रों पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन किया जा रहा है। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार, एक हॉल में सात टेबुल पर ही मतगणना की व्यवस्था की गई है। साथ ही, दूसरे समीप के हॉल में सात अन्य टेबुल पर मतगणना की प्रक्रिया भी चल रही है।

पहले मतों की गिनती करने के लिए एक हॉल में ही 14 टेबुल लगाए जाते थे लेकिन इस बार कोरोना के कारण दो हॉल में सात-सात टेबुल रखे गए हैं। मुख्य हॉल में निर्वाची पदाधिकारी और दूसरे हॉल में सहायक निर्वाची पदाधिकारी तैनात किए गए हैं। इनके अलावा प्रत्येक केंद्र पर माइक्रो ऑब्जर्वर भी तैनात हैं। पूर्वी चंपारण, गया और बेगूसराय में तीन-तीन मतगणना केंद्र बने हैं जबकि मधुबनी, पूर्णिया, सहरसा, दरभंगा, गोपालगंज, भागलपुर, नालंदा, नवादा और बांका में दो केंद्र बनाये गए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

3 × 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
झारखंड के छात्रावास में आधुनिक सुविधाएँ
झारखंड के छात्रावास में आधुनिक सुविधाएँ