nayaindia बिहार में दूसरे चरण का प्रचार खत्म - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

बिहार में दूसरे चरण का प्रचार खत्म

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर मंगलवार को वोट डाले जाएंगे। इसके लिए रविवार की शाम को प्रचार बंद हो गया। इस चरण में कुल 1,463 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। दूसरे चरण में आठ चुनाव क्षेत्रों में चार बजे तक मतदान होना है वहां रविवार की शाम चार बजे और बाकी जिन क्षेत्रों में छह बजे तक मतदान होना है वहां शाम छह बजे के बाद चुनाव प्रचार समाप्त हुआ। दूसरे चरण का प्रचार खत्म होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बिहार में चार चुनावी सभाओं को संबोधित किया। अब तक वे 10 सभाओं को संबोधित कर चुके हैं। एक बार फिर वे तीन नवंबर को प्रचार के लिए बिहार आएंगे।

बहरहाल, दूसरा चरण राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद के लिए बेहद अहम है। इस चरण में वह 56 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जिसमें से पिछली बार वह 31 सीटों पर जीती थी। जदयू ने ने 30 और भाजपा ने 22 सीटें पिछली बार जीती थीं। इस बार जदयू 43 और भाजपा 46 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। राजद की ओर से मुख्यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी यादव और उनके भाई तेज प्रताप यादव की किस्मत का फैसला भी इसी चरण में होना है।

इनके अलावा भी कई बड़े नेताओं की किस्मत इस चरण में दांव पर लगी है। दूसरे चरण में चार मंत्री पटना साहिब से नंद किशोर यादव, मधुबन से राणा रणधीर सिंह, नालंदा से श्रवण कुमार और हथुआ से रामसेवक सिंह चुनाव मैदान में हैं। इनके अलावा कुम्हरार से अरुण सिन्हा, चेरिया बरियारपुर से मंजू वर्मा, राघोपुर से तेजस्वी यादव, हसनपुर से तेजप्रताप यादव सहित कई प्रमुख नेता चुनाव मैदान में हैं। दूसरे चरण की 94 में आठ सीटों पर सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक और बाकी 86 सीटों पर सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक वोटिंग होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.

10 + 7 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पीएफआई ने फैलाई नफरत
पीएफआई ने फैलाई नफरत