भाजपा विधायक गुजरात भेजे गए - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

भाजपा विधायक गुजरात भेजे गए

जयपुर। राजस्थान विधानसभा का सत्र नजदीक आने के साथ ही राज्य में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस के बाद अब भाजपा ने अपने विधायकों को राजधानी जयपुर से दूर कर दिया है। भाजपा के 20 विधायकों को गुजरात भेजा गया है। प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस के नेता और राज्य के कुछ अधिकारी भाजपा विधायकों पर दबाव डाल रहे थे। गौरतलब है कि कांग्रेस के करीब एक सौ विधायक जैसलमेर में हैं और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित 19 विधायक हरियाणा के मानेसर में हैं। राज्य में विधानसभा का सत्र 14 अगस्त से होना है।

बताया जा रहा है कि भाजपा के विधायक दो दिन में गुजरात भेजे गए। कुछ विधायक शुक्रवार को गए और कुछ विधायकों को शनिवार को भेजा गया। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि छह यात्रियों को लेकर एक चार्टर विमान शनिवार को गुजरात में पोरबंदर के लिए रवाना हुआ। विमान में भाजपा विधायक निर्मल कुमावत, गोपीचंद मीणा, जब्बार सिंह सांखला, धर्मेंद्र मोची और गुरदीप शाहपीनी के होने की सूचना है।

बताया जा रहा है कि ये सभी विधायक एक रिसॉर्ट में रुकेंगे और सोमनाथ मंदिर में दर्शन करेंगे। इन विधायकों को हवाईअड्डे तक छोड़ने आए विधायक अशोक लाहोटी ने कहा कि वे लोग अपनी मर्जी से तीर्थाटन पर जा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा- पुलिस और प्रशासन भाजपा के कुछ विधायकों को परेशान कर रहा है, विधायक स्वेच्छा से तीर्थाटन पर गए हैं। इसके पहले भाजपा के करीब एक दर्जन विधायक शुक्रवार को अहमदाबाद के पास एक रिसॉर्ट पहुंचे।

पोरबंदर पहुंचने के बाद भाजपा विधायक निर्मल कुमावत ने कहा- कांग्रेस सरकार अपने पक्ष में वोट डालने के लिए हम पर दबाव डाल रही है। हम यहां दो दिन रुकेंगे। कुछ और विधायक भी आएंगे। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा- हमें इनपुट मिला था कि उनके नेता और कुछ अफसरों ने हमारे विधायकों पर दबाव डालना शुरू कर दिया है। इसलिए हमें सतर्कता रखनी है। यह भी कहा जा रहा है कि 12 अगस्त को भाजपा अपने सारे विधायकों को जयपुर के किसी एक होटल में इकट्ठा कर सकती है और उन्हें सत्र शुरू होने तक वहीं रखा जाएगा।

पार्टी में किसी तरह की फूट होने से इनकार करते हुए सतीश पूनिया ने कहा- सभी विधायकों को जानकारी है कि जल्दी ही विधायक दल की बैठक होने वाली है, और सभी उसमें शामिल होंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी की मौजूदा सरकार के लोग सोशल मीडिया और अन्य मंचों पर भाजपा विधायकों के बारे में अफवाह और भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन हमारा विधायक दल पूरी तरह से एक है। हमारा किसी पर अविश्वास नहीं है सबलोग एकजुट हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *