सोनिया भड़का रही हिंसा: भाजपा

नई दिल्ली। एक तरफ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर केंद्र सरकार की शिकायत की तो दूसरी ओर भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने सोनिया गांधी पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर भी हिंसा के लिए लोगों को उकसाने का आरोप लगाया।

दिल्ली में हुई सांप्रदायिक हिंसा को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने कहा- यह केवल दो दिन की हिंसा नहीं है, दो महीने से लोगों को उकसाया जा रहा है। सोनिया जी ने रामलीला मैदान पर कहा कि आर-पार की लड़ाई है। प्रियंका ने कहा लाखों लोग को कैद किया जाएगा, कायर मत बनो। राहुल ने कहा कांग्रेस आपके साथ है, डरो मत।  उकसाने का काम वहीं से शुरू हुआ।

जावडेकर ने कहा कि हिंसा भड़काने की कोशिशें दो महीने से चल रही थीं, सोनिया गांधी ने दिसंबर में एक रैली में अंतिम लड़ाई का आह्वान किया था। उन्होंने कहा- शाहीन बाग में मणिशंकर गए। वे पाकिस्तान में बात करके आए कि शाहीन बाग में हमें उम्मीद दिख रही है। शशि थरूर और सलमान खुर्शीद गए। केंद्रीय मंत्री ने कहा- 15 करोड़, सौ करोड़ वाला बयान क्या है? आप पार्षद के घर से असलहा मिलता है, ये क्या है?

प्रकाश जावडेकर ने कहा- जिन्ना वाली आजादी की मांग पर चुप्पी रखोगे और बीजेपी सरकार पर सवाल उठाओगे? जिससे किसी एक भी नागरिकता नहीं जाने वाली है उस पर आर-पार की लड़ाई की बात कर रहे हो? उन्होंने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि धर्म के आधार पर दंगा पीड़ितों की पहचान करने के बजाय आप विधायकों को शांति के लिए काम करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares