nayaindia भाजपा शासित एमसीडी 'सबसे भ्रष्ट विभाग' : केजरीवाल - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

भाजपा शासित एमसीडी ‘सबसे भ्रष्ट विभाग’ : केजरीवाल

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने आज भाजपा नियंत्रित दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) पर एक रिपोर्ट कार्ड जारी किया। मीडिया से बातचीत करते हुए केजरीवाल ने कहा कि शहर में कूड़ा निस्तारण की स्थिति की वजह से लोग दिल्ली को गार्बिज कैपिटल कह रहे हैं। राजधानी में कचरा प्रबंधन एमसीडी की जिम्मेदारी है।

केजरीवाल ने कहा, एमसीडी शहर में कचरे को मैनेज करने में समर्थ नहीं है और इसने दिल्ली को गार्बिज कैपिटल में बदल दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि एमसीडी के आंतरिक ऑडिट में भी खुलासा हुआ कि यह भ्रष्टाचार का अड्डा है, जो अपनी वित्तीय गड़बड़ियों को छिपा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा, यहां तक कि एक छोटा बच्चा भी इसे सबसे भ्रष्ट विभाग बुला रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर क्षेत्र एमसीडी के मुख्य ऑडिटर को विभाग में 3,299 करोड़ रुपये की वित्तीय अनियमितता मिली है।

उन्होंने कहा कि एमसीडी द्वारा संचालित सार्वजनिक शौचालयों में 90 फीसदी में बिजली, पानी, गार्ड या रखरखाव कर्मियों की कमी है। इनमें से ज्यादातर बंद है या उन पर ताला लगा है। दूसरी तरफ दिल्ली की आप सरकार ने डीयूएसआईबी (दिल्ली अर्बन शेल्टर इंप्रूवमेंट बोर्ड) के जरिए 20,000 नए व सुसज्जित सार्वजनिक शौचालय बनवाए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

three − 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
विधानसभा का इस्तेमाल प्रचार के लिए
विधानसभा का इस्तेमाल प्रचार के लिए