मेरठ एसपी के वायरल वीडियो पर विवाद - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

मेरठ एसपी के वायरल वीडियो पर विवाद

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में मेरठ के एसपी के एक वायरल वीडियो को लेकर विवाद बढ़ गया है। विपक्षी पार्टियों ने इसे बड़ा मुद्दा बनाया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यह वीडियो शेयर करके कहा है कि अधिकारियों को भी संविधान की परवाह नहीं है। गौरतलब है कि मेरठ के एसपी सिटी का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वे नागरिकता संशोधन कानून, सीएए के खिलाफ विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों को पाकिस्तान जाने की हिदायत दे रहे हैं।

विवाद बढ़ने के बाद सिटी एसपी अखिलेश नारायण सिंह ने सफाई दी है। उन्होंने कहा है- कुछ लड़कों ने हमें देखते ही पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए और गली के अंदर भाग गए तो ये साफ हो गया कि ये बवाल करा सकते हैं। पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का तरीका गलत था, उपद्रवियों ने फोर्स को देखते ही पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगे तो तभी मैंने उनसे ये कहा कि अगर आप पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हैं और भारत से इतनी नफरत करते हैं कि आप पत्थर फेंकते हैं तो पाकिस्तान चले जाएं। हम उनकी पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं।

इस मामले में मेरठ के एडीजी प्रशांत कुमार ने एसपी का बचाव करते हुए कहा- पथराव किया जा रहा था, भारत-विरोधी और पाकिस्तान के पक्ष वाले नारे लगाए जा रहे थे। स्थिति बहुत तनावपूर्ण थी। पीएफआई के पर्चे बांटे जा रहे थे। यह सब तब भी हो रहा था, जब धार्मिक नेता ने भी अपील की। हां, अगर स्थिति सामान्य होती तो शब्दों का चुनाव बेहतर हो सकता था, लेकिन उस दिन स्थिति बेहद अस्थिर थी, हमारे अधिकारियों ने बहुत संयम दिखाया, पुलिस ने कोई गोलीबारी नहीं की।

गौरतलब है कि ये वीडियो 20 दिसंबर का है जब पश्चिमी उत्तर प्रदेश में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन हुए थे। उस दौरान एसपी मेरठ अखिलेश नरायण सिंह उपद्रवियों को नियंत्रण करने के लिए मेरठ की निसाड़ी गेट के पास एक गली में पहुंचे थे और प्रदर्शनकारियों को पाकिस्तान जाने की हिदायत दे डाली थी। वीडियो में सिटी एसपी लोगों से कहते नज़र आए कि काली पट्टी बांधने वालों से कहो कि वो पाकिस्तान चले जाएं। इस दौरान एसपी सिटी ने अपशब्दों का भी इस्तेमाल किया और वो साफ तौर पर लोगों को धमकाते नज़र आ रहे हैं। वे ये कहते हुए सुने जा सकते हैं कि खाओगे कहीं का और गाओगे कहीं का, आपके फोटो ले लिए गए हैं, लोगों की पहचान हो गई है, गली में कुछ हो गया तो तुम लोग कीमत चुकाओगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *