देश | बिहार | समाचार मुख्य

सीएए के समर्थन में जुलूस पर हमला

लोहरदगा (झारखंड)। झारखंड के लोहरदगा जिले में संशोधित नागरिकता कानून, सीएए के समर्थन में निकाले गए जुलूस पर गुरुवार को हमला हो गया और अलग अलग समूहों के बीच हिंसक झड़प भी हुई। गुरुवार को सीएए और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर, एनआरसी के समर्थन में निकाले गए विशाल जुलूस पर कुच उपद्रवी तत्वों ने पथराव कर दिया, जिसके बाद हिंसा भड़क गई।

पथराव के विरोध में लोगों ने गाड़ियों में तोड़फोड़ व आगजनी की जिस पर पुलिस को स्थिति नियंत्रित करने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी।पुलिस सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को जब पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सीएए और एनआरसी के समर्थन में लोग जुलूस निकाल रहे थे उसी समय अज्ञात लोगों ने लोहरदगा के अमलाटोली चौक के पास उन पर पथराव कर दिया। उन्होंने बताया कि इससे भड़के लोगों ने आसपास खड़ी कई मोटरसाइकिलों में आग लगा दी और तोड़फोड़ की।

पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि स्थिति जब नियंत्रण से बाहर हो गई और और इलाके की दुकानों में तोड़फोड़ की गई तो पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हवा में कई राउंड गोलियां चलाईं। स्थिति तनावपूर्ण होने की खबर पाकर जिले की उपायुक्त आकांक्षा रंजन व पुलिस कप्तान प्रियदर्शी आलोक पूरे दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया।पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस घटना में किसी के मारे जाने की अभी पुष्टि नहीं हो सकी है और स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है।

Latest News

राजनीति में उफान, लाचार मोदी!
गपशप | NI Desk - June 19,2021
वक्त बदल रहा है। बंगाल में भाजपाई तृणमूल कांग्रेस में जाते हुए हैं तो त्रिपुरा की भाजपा सरकार पर खतरे के बादल…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *