nayaindia सभी तरफ बढ़ रहे संक्रमित - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

सभी तरफ बढ़ रहे संक्रमित

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए पूरे देश में लागू लॉकडाउन के छठे दिन सोमवार को इस वायरस से संक्रमण के 124 नए मामले सामने आए, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 1306 हो गई। सोमवार को छह संक्रमितों की मौत हो गई, जिससे इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 37 हो गई। सोमवार को केरल में सबसे ज्यादा 32 मामले सामने आए। वहां संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 234 हो गई। महाराष्ट्र में सोमवार को दो संक्रमितों की मौत हुई। पुणे में 52 साल के एक व्यक्ति की और मुंबई में 80 साल के बुजुर्ग की जान गई। राज्य में अब तक 10 मौतें हो चुकी हैं।

गुजरात के भावनगर में 45 साल की एक महिला की मौत हो गई। उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि सोमवार को हुई। वहां अब तक छह लोगों मौत इस वायरस से हो चुकी है। मध्य प्रदेश के इंदौर में 41 साल के एक मरीज ने दम तोड़ा। राज्य में अब तक इस वायरस से चार लोगों की मौत हुई है। इनमें दो इंदौर और दो उज्जैन के रहने वाले थे।

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में रहने वाली 54 साल की एक महिला की मौत भी सोमवार को हुई। वह हाल ही में चेन्नई से इलाज करवा कर लौटी थी। राज्य में कोरोना से यह दूसरी मौत है। पंजाब में 55 साल की एक महिला की मौत हो गई, जिसके बाद राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या तीन हो गई। इस बीच सोमवार को कोरोना वायरस के 124 नए मामले सामने आए। केरल में 32, तमिलनाडु में 17, उत्तर प्रदेश में 16, महाराष्ट्र में 12 और राजस्थान में 10 मामले सामने आए हैं। इससे सोमवार की शाम तक अब कुल संक्रमितों की संख्या 1263 हो गई है। ये आंकड़े कोविड19इंडिया डॉट ओआरजी की वेबसाइट के मुताबिक हैं।

केरल में सोमवार को 32 मामले सामने आए इसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 234 हो गई। राज्य में लॉकडाउन के कारण शराब की बिक्री बंद है। हालांकि कई जगह लोगों के खुदकुशी करने के मामले सामने आने के बाद मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने निर्देश दिया है कि डॉक्टर की सलाह पर शराब पीने वालों को यह उपलब्ध कराई जाए। सरकार का कहना है कि शराब की ऑनलाइन बिक्री पर भी विचार किया जा रहा है, क्योंकि अचानक इसकी बिक्री बंद होने से कई सामाजिक समस्याएं खड़ी हो सकती हैं।

सोमवार को महाराष्ट्र में 12 नए मामले सामने आए, जिसके बाद वहां संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 220 हो गई। उत्तर प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 88 हो गई है। सोमवार को वहां 16 नए मामले सामने आए। सबसे ज्यादा 36 मामले गौतम बुद्ध नगर से सामने आए हैं। इसके बाद 13 मामले मेरठ में हैं। राजस्थान में सोमवार को संक्रमण के 10 नए मामले सामने आए। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 25 नए मामलों की पुष्टि हुई है, जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 97 हो गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

20 − 18 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
रफ्तार का कहर! ट्रक ने सोते हुए लोगों को कुचला, 4 की मौत
रफ्तार का कहर! ट्रक ने सोते हुए लोगों को कुचला, 4 की मौत