सीबीआई छापेमारी केंद्र की साजिश : कांग्रेस - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

सीबीआई छापेमारी केंद्र की साजिश : कांग्रेस

बेंगलुरु। कांग्रेस ने पार्टी के कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार और उनके भाई सांसद डीके सुरेश के आवासों एवं कार्यालयों पर सोमवार को हुई केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की छापेमारी को भारतीय जनता पार्टी नीत केंद्र सरकार की साजिश बताया है जबकि भाजपा ने इसमें किसी प्रकार की राजनीति से साफ इंकार किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्दारमैया ने कहा,“भाजपा हमेशा जनता का ध्यान हटाने के लिए प्रतिशोधी राजनीति में लिप्त रही है। शिवकुमार के घर पर सीबीआई का छापा उपचुनावों के लिए हमारी तैयारी को पटरी से उतारने का एक और प्रयास है।

कांग्रेस के प्रवक्ता एवं कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि सीबीआई को बी एस येदियुरप्पा नीत भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार पर ध्यान देना चाहिए।  उन्होंने कहा, शिवकुमार पर छापा मारकर कठपुतली सीबीआई के जरिये मोदी-येदियुरप्पा की जोड़ी के डराने और धमकाने का कपटी खेल हमें रोक नहीं पाएगा।

सीबीआई को येदियुरप्पा सरकार में भ्रष्टाचार की परतों का पता लगाना चाहिए। कर्नाटक के चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ.सुधाकर ने कहा कि शिवकुमार और उनके भाई के निवास पर इन छापे में कोई राजनीति शामिल नहीं है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव और आईटी छापे के बीच कोई संबंध नहीं है और इसे राजनीतिक रूप से प्रेरित करने का कोई मतलब नहीं है।

उन्होंने कांग्रेस के इस दावे को भी साफ तौर पर खारिज किया कि छापामारी नवंबर में राज्य में दो सीटों पर होने वाले उपचुनावों को प्रभावित करने के उद्देश्य से की गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा यदि दोनों सीटों पर हार भी जाती है तो इसका सरकार पर कोई असर नहीं होगा, इसलिए कांग्रेस पार्टी के आरोपों का कोई मतलब नहीं है। गौरतलब है कि आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में श्री शिवकुमार, उनके भाई और सहयोगियों के कर्नाटक, दिल्ली और मुंबई के 14 ठिकानों पर सोमवार को छापेमारी की गयी। धन शोधन मामले में श्री शिवकुमार पिछले साल के अंत में 50 दिनों तक जेल में भी रहे थे। शिवुकमार को इस वर्ष मार्च में प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पंजाब विधानसभा चुनाव: सोनू सूद की बहन मालविका के अपनी सीट से चुनाव लड़ने के बाद कांग्रेस विधायक हरजोत कमल भाजपा में शामिल
पंजाब विधानसभा चुनाव: सोनू सूद की बहन मालविका के अपनी सीट से चुनाव लड़ने के बाद कांग्रेस विधायक हरजोत कमल भाजपा में शामिल