ताली-थाली और दीये के बाद अब सेना का इवेंट! - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

ताली-थाली और दीये के बाद अब सेना का इवेंट!

नई दिल्ली। देश भर में कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने में लगे कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद देने के लिए रविवार को सेना फ्लाई पास्ट करेगी। इसके साथ ही सशस्त्र बल पुलिस मेमोरियल पर फूल चढ़ाएंगे। कोरोना मरीजों के इलाज के लिए विशेष रूप से बनवाए गए अस्पतालों पर हेलीकॉप्टर से फूल बरसाया जाएगा। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके इस बारे में जानकारी दी। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों से अपील की थी कि वे ताली और थाली बजा कर कोरोना वॉरियर्स का धन्यवाद करें। दूसरा इवेंट अपने घरों के आगे दीये या मोमबत्ती जलाने का था। कोरोना वायरस का संक्रमण शुरू होने के बाद तीसरा बड़ा इवेंट सेना के फ्लाई पास्ट का होगा।

बहरहाल, जनरल बिपिन रावत ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा- पूरी दुनिया कोरोना से लड़ रही है। सेना की तरफ से कोरोना के खिलाफ लड़ने वालों का धन्यवाद। डॉक्टर और नर्स, पुलिस, होमगार्ड और मीडिया का योगदान बहुत बड़ा रहा है। हम अपने लोगों को नहीं भूल सकते जो कि सरकार की गाइडलाइन को फॉलो कर रहे हैं। हम इससे मिल कर जीतेंगे। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत की प्रेस कांफ्रेंस में तीनों सेनाओं के प्रमुख भी शामिल थे।

इसमें जनरल रावत ने कहा कि एकजुटता दिखाने के लिए तीन मई को वायु सेना श्रीनगर से तिरूवनंतपुरम तक फ्लाई पास्ट करेगी। नौसेना समुद्र में फॉर्मेशन करेगी और सेना माउंटेन बाउंड डिस्प्ले करेगी। यह कोविड वॉरियरों का समर्थन करने के लिए होगा। उन्होंने कहा कि देश के लोगों ने एकजुट होकर अनुशासन दिखाया है। जनरल रावत ने कहा- महामारी से जूझ कर निकलेंगे। हम सेना की ओर से कोरोना वॉरियर्स को सलाम करते हैं, धन्यवाद करते हैं।

उन्होंने कहा कि वायु सेना फ्लाई पास्ट करेगी, हेलीकॉप्टर कोविड अस्पतालों पर फूल बरसाएंगे, नौसेना के जहाज शाम को कार्यक्रम करेंगे। सेना के बैंड कोरोना के अस्पताल में बैंड बजाएंगे। तीनों सेनाएं पुलिस वॉर मेमोरियल में श्रद्धांजलि देंगे। सुबह से लेकर शाम तक कार्यक्रम होगा। इस बीच सेना प्रमुख ने कहा कि कोरोना से लड़ने में कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने कहा कि सेना में 14 केस थे, पांच ठीक हो गए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *