चार आतंकी समूहों के सरगना मारे गए

श्रीनग र। जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने पिछले चार महीने में चार सबसे खूंखार आतंकवादी संगठनों के सरगनाओं को मार गिराया है। रविवार को भी सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन और इस्लामिक स्टेट के तीन आतंकवादियों को मार गिराया। इनमें से दो की पहचान कर ली गई है। एक श्रीनगर के भरथना का रहने वाला शकूर फारूक लंगू और दूसरा बिजबेहरा का रहने नाला शाहिद अहमद भट है। तीसरे आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है।

इस मुठभेड़ के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि इन आतंकियों के सफाए के साथ ही इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि चार प्रमुख आतंकी संगठनों के सरगनाओं चार महीने में सफाया हो गया है। जम्मू-कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि चार महीने में लश्कर ए तैयबा, जैश ए मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन और अंसार गजवत उल हिंद के सरगना मारे गए।

आईजी ने बताया कि श्रीनगर में जिन आतंकवादियों को मारा गया है, वे लोकल टेररिस्ट थे। ऑपरेशन के दौरान वे छिपने के लिए एक मकान में दाखिल हो गए थे। उन्होंने कहा- हमने यहां के कुछ सम्मानित लोगों से कहा कि वे आतंकवादियों को समर्पण करने के लिए कहें। लेकिन, आतंकवादियों ने उनकी बात मानने की बजाय ग्रेनेड से सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया। इसके बाद उन्हें मुठभेड़ में मार गिराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares