विदेशी एयरलाइंस की चीन की उड़ानें स्थगित! - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

विदेशी एयरलाइंस की चीन की उड़ानें स्थगित!

बीजिंग/नई दिल्ली। चीन में फैले कोरोना वायरस की वजह से दुनिया की कई विमानन कंपनियों ने चीन के लिए उड़ान सेवाएं स्थगित कर दी हैं। चीन के नागरिक विमानन प्रशासन ने मंगलवार को बताया कि कुल 46 विदेशी एयरलाइंस ने चीन के लिए उड़ानें निलंबित कर दी हैं। गौरतलब है कि चीन मंगलवार तक कोरोना वायरस से 426 लोगों की मौत हो चुकी है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, देश में अब तक 20,383 मामलों की पुष्टि हुई है।

चीन के हेल्थ कमीशन ने मंगलवार को बताया कि सार्स के प्रकोप से चीन में 349 लोग मारे गए थे। चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा सार्स वायरस से ज्यादा हो गया है। गौरतलब है कि पिछले दिनों चीन से सात सौ से ज्यादा भारतीयों को वापस लाया गया था। मानेसर के जांच शिविर में लाए गए इन लोगों में से पांच को सर्दी और जुकाम की शिकायत के बाद बेहतर ऑब्जर्वेशन और इलाज के लिए दिल्ली कैंट के अस्पताल ले जाया गया। उनके खून के नमूनों की जांच एम्स में हो रही है।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण एयर इंडिया भी सात फरवरी के बाद हांगकांग जाने वाली उड़ानों पर रोक लगाएगा। सात फरवरी को एयर इंडिया का विमान एआई 314 आखिरी बार हांगकांग के लिए उड़ान भरेगा। इससे पहले इंडिगो एयरलाइंस ने कोलकाता और चीन के गुआंगझो के बीच छह से 27 फरवरी के बीच उड़ानों का संचालन स्थगित करने की घोषणा की थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
IPL 2022: इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में विराट कोहली की कप्तानी करेंगे दिल्ली के ये खिलाड़ी
IPL 2022: इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में विराट कोहली की कप्तानी करेंगे दिल्ली के ये खिलाड़ी