सीएएः बिहार में मारपीट, बंगाल में दो मौत

पटना/कोलकाता। संशोधित नागरिकता कानून, सीएए के विरोध और समर्थन में पूरा देश बंटा हुआ है। इसका एक नमूना बुधवार को हुए प्रदर्शनों के दौरान देखने को मिला। बिहार के समस्तीपुर में सीएए समर्थकों और विरोधियों के बीच जम कर मारपीट हुई। उधर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में दो गुटों के बीच भी मारपीट हुई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है और तीन लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं।

बुधवार को प्रदर्शन के दौरान बिहार के समस्तीपुर सीएए-एनआरसी के समर्थक और विरोधी समूह आपस में भिड़ गए। इनके बीच हुई झड़प में 15 लोग घायल हो गए। खबरों के मुताबिक जिसमें दोनों गुटों के लोगों में आपस में लाठी-डंडों से मारपीट हुई। इस घटना के बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

उधर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में बुधवार को सीएए और एनआरसी के खिलाफ बंद के दौरान दो समूहों के बीच हुई झड़प में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए। यह घटना जंगाली ब्लॉक के साहेबनगर गांव में हुई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घायलों को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गौरतलब है कि दस जनवरी से देश में संशोधित नागरिकता कानून लागू कर दिया गया है, जिसमें पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए गैर मुस्लिम शरणार्थियों को नागरिकता देने का प्रावधान है। इसमें मुस्लिम समुदाय को शामिल नहीं किया गया है, जिसके चलते इसका विरोध किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares