• डाउनलोड ऐप
Sunday, April 18, 2021
No menu items!
spot_img

योगी के मुंबई दौरे पर विवाद

Must Read

मुंबई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुंबई दौरे को लेकर हड़कंप मचा है। महाराष्ट्र की पार्टियों खास कर शिव सेना और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने उनके ऊपर तीखा हमला किया है। राज ठाकरे की पार्टी मनसे ने उनको ठग कहा है तो शिव सेना ने कहा है कि वह जोर जबरदस्ती महाराष्ट्र का कारोबार उत्तर प्रदेश नहीं ले जाने देगी। राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि वे राज्य से किसी को जबरन कारोबार नहीं ले जाने देंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि महाराष्ट्र को किसी की उन्नति से जलन नहीं है, बशर्ते यह निष्पक्ष प्रतिस्पर्धा के तहत हो।

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में फिल्म शूटिंग को प्रमोट करने के लिए फिल्म सिटी बनाने जा रहे हैं, जिसके लिए वे बॉलीवुड के लोगों और उद्योगपतियों से मिलने मुंबई  पहुंचे थे। उनके इस दौरे से राज्य की सभी पार्टियां परेशान हैं। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने आरोप लगाया कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड को मुंबई से बाहर ले जाने की साजिश की जा रही है।

इस बीच छोटे कारोबारियों की हिमायत करने वाले एक संगठन आईएमसी की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा- हम किसी की प्रगति से नहीं जलते। अगर कोई प्रतिस्पर्धा करके प्रगति करता है तो हमें कोई दिक्कत नहीं है लेकिन, अगर आप जबरन कोई चीज ले जाना चाहेंगे तो मैं ऐसा नहीं होने दूंगा और उद्योगपति भी ऐसा नहीं चाहेंगे। ठाकरे ने कहा- महाराष्ट्र के पास अपनी संस्कृति और संस्थानों की शक्ति है। आज कोई व्यक्ति आ रहा है। वे आपसे भी मुलाकात करेंगे और आपको निवेश करने के लिए कहेंगे लेकिन उन्हें महाराष्ट्र की आकर्षण क्षमता का पता नहीं है, यह इतना मजबूत है कि लोग यहां से वहां जाना भूल जाते हैं।

शिव सेना के नेता और सांसद संजय राउत ने मुंबई की फिल्म सिटी को यूपी तक पहुंचाने की योगी आदित्यनाथ की कोशिशों को लेकर उन पर तंज करते हुए कहा कि क्या यूपी के मुख्यमंत्री बस मुंबई की ही फिल्म सिटी के लिए बात कर रहे हैं या फिर वो देश की दूसरी फिल्म इंडस्ट्रीज से भी बात करेंगे? संजय राउत ने कहा- मुंबई की फिल्म सिटी को कहीं और शिफ्ट करना आसान नहीं है। दक्षिण भारत की फिल्म इंडस्ट्री भी बहुत बड़ी है। पश्चिम बंगाल और पंजाब में भी फिल्म सिटी हैं। तो क्या योगीजी इन जगहों पर भी जाएंगे और वहां के डायरेक्टर्स और कलाकारों से बातचीत करेंगे? या फिर वो ऐसा बस मुंबई में ही करने वाले हैं?

इस बीच योगी के मुंबई दौरे में लखनऊ नगर निगम के बांड्स की बुधवार को बांबे स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टिंग की गई। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार की सुबह स्टॉक एक्सचेंज के ऑफिस पहुंचे थे, जहां इसके लिए बाकायदा एक बड़ा कार्यक्रम रखा गया था। लिस्टिंग होने के बाद योगी आदित्यनाथ ने बीएसई के ऑफिस में लगे घंटे को भी बजाया।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

IPL 2021 : RCB ने KKR को हराकर लगाई जीत की हैट्रिक, मैक्सवेल और एबी डीविलियर्स रहे हीरो

चेन्नई | ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (78) और एबी डीविलियर्स (नाबाद 76) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों के उम्दा...

More Articles Like This