बिहार चुनाव के लिए कांग्रेस ने बनाई समितियां

नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के प्रचार अभियान के प्रबंधन के लिए विभिन्न समितियों की घोषणा कर दी है। सोनिया ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रबंधन और समन्वय समिति, प्रचार समिति, मीडिया समन्वय समिति, सार्वजनिक बैठक और लॉजिस्टिक्स समिति, कानूनी समिति और कार्यालय प्रबंधन जैसी समितियों का गठन कर दिया है।

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला को चुनाव प्रबंधन का प्रमुख प्रभार दिया गया है। वे 14 सदस्यीय चुनाव प्रबंधन और समन्वय समिति के प्रमुख होंगे। इसके संयोजक मोहन प्रकाश हैं।

सुबोध कुमार प्रचार समिति के प्रमुखे होंगे। वहीं पवन खेड़ा मीडिया समिति के, बृजेश कुमार मुनन लॉजिस्टिक्स समिति के प्रमुख बनाए गए हैं। अशोक राम कार्यालय प्रबंधन समिति और वरुण चोपड़ा कानूनी टीम देखेंगे।

कांग्रेस ने 28 अक्टूबर को होने जा रहे बिहार चुनाव के पहले चरण के लिए शनिवार को स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी। इसमें पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा शामिल हैं। इसके अलावा इसमें कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों भूपेश बघेल, अशोक गहलोत, अमरिंदर सिंह, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, गुलाम नबी आजाद, शक्तिसिंह गोहिल, शकील अहमद और सुरजेवाला जैसे वरिष्ठ नेताओं के नाम भी हैं। साथ ही राज बब्बर, प्रमोद तिवारी, सचिन पायलट, मदन मोहन झा और तारिक अनवर के नाम भी हैं।

पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार, सदानंद सिंह, अखिलेश प्रसाद सिंह, कीर्ति आजाद, संजय निरुपम, उदित राज, इमरान प्रतापगढ़ी, प्रेमचंद मिश्रा, अनिल शर्मा, अजय कपूर और वीरेंद्र सिंह राठौर के नाम भी स्टार प्रचारकों की सूची में हैं।

बता दें कि कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल और वाम दलों के साथ बने महागठबंधन के हिस्से के रूप में बिहार की 243 सीटों में से 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पहले चरण में कांग्रेस 21 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बिहार में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को मतदान होना है और नतीजे 10 नवंबर को आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares