कांग्रेस की भेजी संविधान की प्रति वापस लौटी

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संविधान की कॉपी भेजी थी पर वह कॉपी वापस लौट गई है। कांग्रेस ने सोमवार को दावा किया कि उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संविधान की कॉपी भेजी, लेकिन उन्हें इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है। कांग्रेस ने ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन की एक रसीद साझा की, जिस पर ‘रिटर्निंग टू सेलर’ लिखा कि। इसे साझा करते हुए कांग्रेस ने कहा- हमने प्रधानमंत्री को संविधान की कॉपी का स्पेशल पैकेज भेजा था, लेकिन वह लौट आया।

इससे पहले 26 जनवरी को कांग्रेस ने ट्विट किया था- डियर प्रधानमंत्रीजी संविधान आप तक जल्दी पहुंच रहा है। जब आपको देश का विभाजन कराने के काम से वक्त मिल जाए, तो आप इसे पढ़ लीजिएगा। बहरहाल, जो रसीद कांग्रेस ने शेयर की है, उसमें संविधान की कॉपी की कीमत 170 रुपए है और इसका पेमेंट मोड ‘पे ऑन डिलिवरी’ है। कांग्रेस ने इस पैकेज डिलीवरी के 26 और 27 जनवरी के स्क्रीन शॉट शेयर किए।

कांग्रेस ने 27 जनवरी को जो स्क्रीन शॉट शेयर किया है, उसमें लिखा है कि आपका पैकेज विक्रेता को वापस भेजा जा रहा है। या तो इसे डिलीवरी एड्रेस पर लेने से मना कर दिया गया है या फिर ऑर्डर कैंसल कर दिया गया है। कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, महासचिव प्रियंका गांधी का एक वीडियो भी शेयर किया है। यह वीडियो हाल में राजघाट पर किए गए प्रदर्शन का है, जिसमें ये नेता संविधान की प्रस्तावना पढ़ रहे हैं। कांग्रेस ने संविधान के कुछ हिस्सों को भी ट्विट किया और कहा कि यह नागरिकता कानून को लेकर छिड़े विवाद से जुड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares