एक दिन में 365 मौतें!

नई दिल्ली । कोरोना वायरस के संक्रमण से देश भर में मरने वालों की संख्या में गुरुवार को रिकार्ड बढ़ोतरी हुई। 24 घंटे में 365 लोगों के मरने की खबर आई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मरने वालों का आंकड़ा तीन अंकों में पहुंच गया तो उत्तर प्रदेश में रिकार्ड 24 लोगों की मौत हुई। गुरुवार 365 लोगों की मौत हुई, जिसके बाद मरने वालों की संख्या 8,473 पहुंच गई। इसमें मध्य प्रदेश, बिहार, हरियाणा, तेलंगाना आदि राज्यों का आंकड़ा शामिल नहीं है। तभी अंदाजा है कि देर रात तक एक दिन में मरने वालों का आंकड़ा चार सौ तक जा सकता है।

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में गुरुवार को मरने वालों की संख्या का नया रिकार्ड बना। राज्य में 152 लोगों की मौत हुई, जिसके बाद मरने वालों का आंकड़ा 3,590 हो गया। कोरोना के नए इपीसेंटर के तौर पर उभरे गुजरात में गुरुवार को 38 लोगों की मौत हुई, जिसके बाद राज्य में मरने वालों की संख्या 1,385 पहुंच गई। इससे पहले बुधवार को राज्य में 34 लोगों की मौत हुई थी।

महाराष्ट्र के बाद दूसरे सबसे ज्यादा संक्रमित तमिलनाडु में गुरुवार को मरने वालों का आंकड़ा लगातार आठवें दिन दहाई में रहा। गुरुवार को राज्य में रिकार्ड 23 लोगों की मौत हुई। राज्य में मरने वालों की संख्या 349 पहुंच गई है। पश्चिम बंगाल में 10 लोगों की मौत हुई, जिसके बाद मरने वालों की संख्या 442 पहुंच गई।

राजस्थान में गुरुवार को पांच लोगों की मौत हुई, जिसके बाद वहां मरने वालों की संख्या 264 हो गई। कर्नाटक में तीन लोगों की मौत के बाद मरने वालों का आंकड़ा 72 हो गया है। पंजाब में चार लोगों की मौत हुई, जिसके बाद मरने वालों का आंकड़ा 59 पहुंच गया। आंध्र प्रदेश में गुरुवार को दो लोगों के मरने की खबर आई है। राज्य में मरने वालों की कुल संख्या 80 हो गई है। इसके अलावा जम्मू कश्मीर और ओड़िशा में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। ये आंकड़े कोविड19इंडिया डॉट ओआरजी की वेबसाइट पर आधारित है। केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक गुरुवार की देर शाम तक 8,102 लोगों की मौत हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares