कोरोना: घटे टेस्ट, कम हुए केस!

Must Read

नई दिल्ली। देश में लगातार चार दिन तक चार लाख से ज्यादा केसेज आने के बाद ऐसा लग रहा है कि राज्यों ने अचानक टेस्टिंग में कमी कर दी, जिससे कोरोना संक्रमण के केसेज कम हो गए। रविवार को देश के ज्यादातर राज्यों में संक्रमण के मामले घटे हैं, जिसकी वजह से रविवार को देश भर में संक्रमितों का आंकड़ा चार लाख से नीचे रहने का अनुमान है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को 64 हजार टेस्ट हुए, जबकि एक दिन पहले शनिवार को 79 हजार टेस्ट हुए थे। टेस्टिंग में 15 हजार की कमी करने की वजह से कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में चार हजार की कमी हो गई।

इसी तरह महाराष्ट्र में जहां औसतन तीन लाख से ज्यादा टेस्टिंग हो रही थी वहीं रविवार को ढाई लाख के करीब टेस्ट हुए। इसकी वजह से संक्रमितों की संख्या में बड़ी कमी आई। पंजाब और केरल सहित कुछ और राज्यों में कम टेस्टिंग की वजह से संक्रमण के केसेज कम आए।

रविवार को खबर लिखे जाने तक पूरे देश में तीन लाख 24 हजार 656 नए केसेज आए, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या दो करोड़ 26 लाख 21 हजार से ज्यादा हो गई थी। खबर लिखे जाने तक छत्तीसगढ़, हरियाणा, झारखंड और असम सहित पूर्वोत्तर के कई राज्यों के आंकड़े अपडेट नहीं हुए थे। इनके आंकड़े अपडेट होने के बाद देर रात तक संक्रमितों की संख्या में और इजाफा होगा। खबर लिखे जाने तक 3,085 लोगों की मौत हुई थी। सभी राज्यों के आंकड़े आने के बाद यह संख्या और बढ़ेगी।

देश में सर्वाधिक संक्रमित महाराष्ट्र में रविवार को संक्रमितों की संख्या में बड़ी कमी आई। राज्य में 48,401 नए केसेज मिले और 572 लोगों की मौत हुई। राज्य में संक्रमितों की संख्या 51 लाख से ऊपर पहुंच गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी रविवार को संक्रमितों में संख्या में अच्छी खासी कमी आई। राज्य में 13,336 नए केसेज मिले और 273 लोगों की मौत हुई। पश्चिम बंगाल में संक्रमितों की संख्या रविवार को भी 19 हजार से ऊपर रही। राज्य में 19,441 नए मरीज मिले और 124 लोगों की मौत हुई। पंजाब में 8,531 सौ संक्रमित मिले और 191 मौत हुई।

मध्य प्रदेश में रविवार को 11,051 नए केसेज मिले और 86 लोगों की मौत हुई। उत्तराखंड में कुंभ मेले के बाद से संक्रमितों की संख्या बढ़ने का सिलसिला जारी है। राज्य में रविवार को 5,890 नए केसेज मिले और 180 लोगों की मौत हुई। गुजरात में रविवार को संक्रमितों की संख्या 11,084 रही और 121 लोगों की मौत हुई। राजस्थान में रविवार को 24 घंटे में 17,921 नए मरीज मिले और 159 लोगों की मौत हुई। दक्षिण के राज्यों में संक्रमितों की संख्या में तेज रफ्तार इजाफा जारी रहा। केरल में 35,801 तमिलनाडु में 28,897 और आंध्र प्रदेश में 22,164 नए केसेज मिले।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

‘चित्त’ से हैं 33 करोड़ देवी-देवता!

हमें कलियुगी हिंदू मनोविज्ञान की चीर-फाड़, ऑटोप्सी से समझना होगा कि हमने इतने देवी-देवता क्यों तो बनाए हुए हैं...

More Articles Like This