• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 6, 2021
No menu items!
spot_img

कई राज्यों में कोरोना से बिगड़े हालात

Must Read

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से हालात बिगड़ गए हैं। राजधानी दिल्ली में रविवार को 10 हजार से ज्यादा मामले आए हैं, जो कोरोना की महामारी शुरू होने के बाद का नया रिकार्ड है। उत्तर प्रदेश में एक दिन में 15 हजार से ज्यादा केसेज आए हैं, जिसके बाद राज्य में नई पाबंदियों का ऐलान कर दिया गया है। राज्य सरकार ने धार्मिक स्थलों पर पांच से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने पर रोक लगा दी है। राज्यपाल ने रविवार को सर्वदलीय बैठक भी बुलाई थी, जिसमें कोरोना से निपटने के उपायों पर चर्चा की गई। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन को लेकर एक अहम बैठक की, जिसके बाद राज्य सरकार के मंत्री ने कहा कि सभी लोग लॉकडाउन लगाने पर सहमत थे।

कोरोना के बढ़ते केसेज को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 10,732 नए मामले आने के साथ ही शहर में हालात बेहद गंभीर हैं। उन्होंने लोगों से कहा कि बहुत जरूरी होने पर ही अपने घरों से बाहर निकलें, चेहरे पर मास्क लगाएं, सेनिटाइजर का इस्तेमाल करें और सामाजिक दूरी बनाए रखें। मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन लगाने से इनकार करते हुए कहा- मेरा मानना है कि लॉकडाउन कोविड-19 से निपटने का समाधान नहीं है। अगर अस्पताल व्यवस्था चरमरा जाती है तभी लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए।

उधर मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कोरोना पर समीक्षा बैठक की और कहा- मध्य प्रदेश में लॉकडाउन नहीं है और न ही प्रदेश भर में लॉकडाउन लगाया जाएगा। आर्थिक गतिविधियां चलती रहनी चाहिए, ताकि लोग रोजी-रोटी कमा सकें। कुछ जिलों में लोगों के सहयोग से कर्फ्यू लगाया गया है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से भोपाल और इंदौर में अस्पताल से लेकर श्मशानों तक में वेटिंग चल रही है।

राजस्थान में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। इस बार कोरोना ग्रामीण इलाकों में फैल रहा है। रविवार को मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से 30 फीसदी मौतें ग्रामीण इलाकों में हो रही हैं। दूसरी बड़ी चिंता वैक्सीन की कमी की है। केंद्र सरकार ने रविवार को चार लाख वैक्सीन की डोज भेजी है। लेकिन यह केवल एक दिन की ही डोज है। वैक्सीन की कमी को लेकर राज्य सरकार ने केंद्र से मांग भी की है। उधर, प्रदेश में वैक्सीन की कमी के कारण रविवार को करीब 60 फीसदी केंद्रों पर वैक्सीनेशन बंद था।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

Corona : संक्रमण काल में अपनों से दूर हुए रिश्तेदार, अनजान चेहरे बने मददगार

पटना | कोरोना के इस संक्रमण काल में संक्रमित परिवारों के लिए खून के रिश्ते जहां लाचार हो रहे...

More Articles Like This