nayaindia कोरोना: स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करें: मोदी - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

कोरोना: स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करें: मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि सभी को कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट करनी चाहिए।

मोदी ने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर आज अपने संदेश में कहा, विश्व स्वास्थ्य दिवस पर हम सभी को न केवल एक-दूसरे के अच्छे स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती के लिए प्रार्थना करनी चाहिए, बल्कि हमें उन सभी डॉक्टरों, नर्सों, चिकित्सा कर्मचारियों और स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति अपनी कृतज्ञता फि‍र से व्यक्त करनी चाहिए जो ‘कोविड-19’ के खतरे के खिलाफ जारी लड़ाई का डट कर नेतृत्व कर रहे हैं।

एक अन्य टि्वट में उन्होंने कहा, इस विश्व स्वास्थ्य दिवस पर हमें यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि हम सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे मानदंडों का निरंतर पालन करेंगे जो हमारे स्वयं के जीवन के साथ-साथ दूसरों के जीवन की भी रक्षा करेंगे। मैं यह कामना करता हूं कि यह विशेष दिन हमें पूरे वर्ष निजी फिटनेस पर फोकस करने के लिए भी प्रेरित करे, जिससे हमारे समग्र स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

यह दिवस दुनिया भर में स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से मनाया जाता है और पहला विश्व स्वास्थ्य दिवस सात अप्रैल 1948 में मनाया गया था। इसके बाद से लोगों को स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने का संदेश देने के लिए यह दिन हर वर्ष मनाया जाता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

fourteen + eighteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कानपुर ट्रैक्टर-ट्रॉली हादसे का ड्राइवर गिरफ्तार
कानपुर ट्रैक्टर-ट्रॉली हादसे का ड्राइवर गिरफ्तार