अमेरिका में मई के बाद सबसे ज्यादा मौतें

नई दिल्ली। दुनिया भर में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 14 लाख 41 हजार से ज्यादा हो गई, जिसमें अमेरिका शीर्ष पर बना हुआ है। अमेरिका में हर दिन रिकार्ड संख्या में संक्रमित सामने आ रहे हैं और रिकार्ड संख्या में मौतें हो रही हैं। दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में मई के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा लोगों की मौत का आंकड़ा सामने आया है। गुरुवार को अमेरिका में 2,297 लोगों की मौत हुई। अमेरिका में मरने वालों की संख्या दो लाख 69 हजार से ज्यादा हो गई है। अमेरिका में एक दिन में एक लाख 81 हजार से ज्यादा मामले आए, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 32 लाख 57 हजार से ज्यादा हो गई।

जहां तक संक्रमितों की संख्या का सवाल है तो दुनिया भर में संक्रमितों की संख्या में रिकार्ड बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। भारतीय समय के मुताबिक शुक्रवार को रात नौ बजे तक पिछले संक्रमितों की संख्या बढ़ कर छह करोड़ 15 लाख चार हजार से ज्यादा हो गई। दुनिया भर में हर दिन औसतन तीन से छह हजार तक मौतें हो रही हैं। भारतीय समय के मुताबिक शुक्रवार को रात नौ बजे तक दुनिया भर में मरने वालों की संख्या 14 लाख 41 हजार से ऊपर पहुंच गई।

दुनिया में दूसरे सबसे ज्यादा संक्रमित देश ब्राजील में शुक्रवार को संक्रमितों की संख्या में औसत के थोड़ी कम बढ़ोतरी हुई। भारतीय समय के मुताबिक शुक्रवार को रात नौ बजे तक ब्राजील में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 62 लाख चार हजार से ज्यादा हो गई। ब्राजील में शुक्रवार की रात तक मरने वालों की संख्या एक लाख 71 हजार 497 हो गई। दुनिया में चौथे सबसे ज्यादा संक्रमित देश रूस में संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को रूस में संक्रमितों की संख्या में रिकार्ड संख्या में 27 हजार से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई। शुक्रवार को रूस में 21,543 नए मामले आए, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 22 लाख 15 हजार से ऊपर पहुंच गई। रूस में मरने वालों की संख्या 38,558 हो गई है। संक्रमितों के आंकड़े वर्ल्डमीटर्स की वेबसाइट की सूचना पर आधारित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares