राज्यसभा में फिर उठा कोरोना मुद्दा

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस के सुखेन्दु शेखर राय ने कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए एहतियात के तौर पर राज्यसभा की बैठक में शामिल नहीं होने को लेकर छुट्टी ले ली है ।

सभापति एम वेंकैया नायडु ने शुक्रवार को सदन की बैठक शुरु होने तथा आवश्यक दस्तावेज सदन पटल पर रखे जाने के बाद कहा कि  राय ने करोना वायरस के बचने के लिए अपने को अलग – थलग कर लिया है और वह गुरुवार से छुट्टी पर चले जाने की सूचना दी है ।

उन्होंने कहा कि  राय इस सत्र की शेष अवधि तक अनुपस्थित रहेेंगे जिसकी उन्होंने मंजूरी दे दी है । कांग्रेस के आनंद शर्मा ने शून्यकाल के दौरान कहा कि कोरोना वायरस के महामारी होने के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने कल एक अधिसूचना जारी की है । उन्होंने पूछा कि क्या संसद भवन परिसर उससे अलग है । संसद की बैठक जारी रखने को लेकर सरकार कौन सा उदाहरण पेश कर रही है । इस पर नायडु ने कहा कि ईश्वर की कृपा से मुझे और आपको कुछ नहीं होगा ।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की झरना दास ने कहा कि कोराना वायरस के प्रकोप के कारण बायोमेट्रिक प्रणाली को स्थगित कर देना चाहिये । केन्द्र सरकार ने बायोमेट्रिक प्रणाली से उपस्थिति दर्ज कराने को रोका है । सार्वजनिक वितरण प्रणाली में भी यह व्यवस्था रोकी गयी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares