कोरोना में पहली बार गुजरात पहुंचे मोदी

अहमदाबाद। कोरोना वायरस का संक्रमण शुरू होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पहली बार अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे। उन्होंने शुक्रवार को कई योजनाओं का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री शनिवार को भी कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। वे लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्मतिथि के मौके पर केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। और सी-प्लेन सेवा का उद्घाटन भी करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। शुक्रवार को नर्मदा जिले के केवडिया उन्होंने पर्यटन से जुड़ी कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इनमें आरोग्य वन और जंगल पार्क भी शामिल हैं।  उन्होंने केवडिया में सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क की शुरुआत की। मोदी ने जूलॉजिकल पार्क का टूर भी किया।

इससे पहले शुक्रवार सुबह वे अहमदाबाद पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने दिवंगत केशुभाई पटेल के घर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई का हार्ट अटैक की वजह से गुरुवार को निधन हो गया था। केशुभाई को श्रद्धांजलि देने के बाद मोदी नरेश कनोडिया-महेश कनोडिया को श्रद्धांजलि देने उनके घर पहुंचे। कनोडिया भाइयों का कुछ समय पहले निधन हो गया था। नरेश कनोडिया गुजराती एक्टर थे। उनके भाई महेश म्यूजिशियन थे, वे भाजपा सांसद भी रह चुके थे।

मोदी गांधीनगर से नर्मदा जिले के केवडिया पहुंचे। वहां आरोग्य वन का उद्घाटन करने के बाद वन में घूमे। वन में स्थित आरोग्य कुटीर में भी गए। यहां सैकड़ों औषधीय पौधे लगे हैं, इनके इस्तेमाल और अहमियत के बारे में भी जानकारी लिखी हुई है। आरोग्य वन के बाद मोदी ने एकता मॉल और चिल्ड्रन न्यूट्रिशन पार्क का भी उद्घाटन किया। मोदी शनिवार को केवडिया में देश की पहली सी-प्लेन सर्विस की शुरुआत करेंगे। गुजरात सरकार ने केंद्र के निर्देश पर सी-प्लेन प्रोजेक्ट शुरू किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares