कोरोना के लिए केंद्र जिम्मेदार: शिव सेना - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

कोरोना के लिए केंद्र जिम्मेदार: शिव सेना

मुंबई। महाराष्ट्र सहित देश भर में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर शिव सेना ने केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। शिव सेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने देश के महानगरों में कोरोना वायरस फैलने के लिए फऱवरी के अंत में अहमदाबाद में हुए नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में गुजरात में हुए इस कार्यक्रम के कारण संक्रमण बाद में मुंबई और दिल्ली में फैला। गौरतलब है कि ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 फरवरी को अहमदाबाद में एक रोड शो में हिस्सा लिया था। इसमें हजारों लोग शामिल हुए थे। इसके बाद दोनों नेताओं ने मोटेरा क्रिकेट मैदान में एक लाख से अधिक लोगों को संबोधित किया था।

शिव सेना के मुखपत्र सामना में अपने साप्ताहिक लेख में राउत ने लिखा है- इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में एकत्रित हुए जनसमूह के कारण गुजरात में कोरोना वायरस फैला है। ट्रंप के साथ आई टीम के कुछ सदस्य मुंबई, दिल्ली भी गए थे, जिसके कारण संक्रमण फैला।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की तर्ज पर संजय राउत ने भी लॉकडाउन को लेकर सवाल उठाया। उन्होंने कहा- लॉकडाउन बिना किसी योजना के लागू किया गया, लेकिन अब इसे हटाने की जिम्मेदारी राज्यों पर छोड़ दी गई है। इस अनिश्चितता से संकट और बढ़ेगा। ये अराजकता इस संकट को बढ़ाने का ही काम करेगी। राउत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने लॉकडाउन के विफल होने का सटीक विश्लेषण किया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow