nayaindia corona update active cases एक्टिव केसेज में कमी कुल एक्टिव केस
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| corona update active cases एक्टिव केसेज में कमी कुल एक्टिव केस

Corona update एक्टिव केसेज में कमी, कुल एक्टिव केस चार लाख पांच हजार से ज्यादा

Preparation Maharashtra mask free

corona update active cases नई दिल्ली। सोमवार को कोरोना वायरस के एक्टिव केसेज में कमी आई। पिछले हफ्ते चार दिन एक्टिव केसेज में बढ़ोतरी हुई थी, जिससे कुल एक्टिव केस चार लाख पांच हजार से ऊपर बनी रही। सोमवार को एक्टिव केसेज में करीब पांच हजार की कमी आई, जिसके बाद कुल एक्टिव केसेज की संख्या चार लाख तक आ गई। कई दिनों के बाद असम में 24 घंटे में मिले केसेज की संख्या में पांच हजार से ज्यादा की कमी दर्ज की गई। राज्य में 11 हजार से कुछ ज्यादा केसेज मिले, जबकि 14 हजार से ज्यादा लोग ठीक हुए।

सोमवार को आमतौर पर पूरे देश में कम केस आते हैं क्योंकि रविवार को जांच के लिए कम सैंपल लिए जाते हैं। तभी देश में कुल संक्रमितों की संख्या 30 हजार के करीब रही। पिछले कुछ दिनों से लगातार 40 हजार के करीब संक्रमित मिल रहे थे। देश के कई बड़े राज्यों में सोमवार को एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में महज 50 केस आए और एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई। इसी तरह मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी एक भी मरीज की मौत नहीं हुई। इसके अलावा दो और बड़े राज्यों बिहार और गुजरात में भी कोरोना के किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। उत्तराखंड में भी सोमवार को किसी मरीज की मौत नहीं हुई।

Read also बीएसएफ, ईडी, रॉ अफसरों की भी जासूसी!

बहरहाल, सोमवार को खबर लिखे जाने तक देश में 25 हजार से कुछ ज्यादा केसेज आए थे और 362 लोगों की मौत हुई थी। देश के सर्वाधिक संक्रमित राज्य महाराष्ट्र का आंकड़ा देर रात तक अपडेट नहीं किया गया था। उसका आंकड़ा आने के बाद संक्रमितों की संख्या 30 हजार से ऊपर जा सकती है। देश दूसरे सबसे अधिक संक्रमित राज्य केरल में 11,586 नए संक्रमित मिले और 66 लोगों की मौत हुई। आंध्र प्रदेश में 1,627 नए मामले मिले और 17 लोगों की मौत हुई। तमिलनाडु में 1,785 नए संक्रमित मिले और 26 लोगों की मौत हुई। कर्नाटक में 1,606 नए केसेज मिले और 31 लोगों की मौत हुई।

ओड़िशा में सोमवार को 1,637 नए केसज मिले और 62 लोगों की मौत हुई। पश्चिम बंगाल में 657 नए केस मिले और 12 लोगों की मौत हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को 39 नए केस मिले और एक मरीजों की मौत नहीं हुई। राज्य में संक्रमण की दर 0.07 फीसदी बनी रही। मध्य प्रदेश में सिर्फ छह नए संक्रमित मिले और किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई। राजस्थान में 18 नए केस मिले और एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई। मणिपुर में सोमवार को 989 नए केस मिले और नौ लोगों की मौत हुई।

corona update active cases

Leave a comment

Your email address will not be published.

2 × one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पवार ने पांच वोट कहां से जुगाड़े?
पवार ने पांच वोट कहां से जुगाड़े?