nayaindia Corona Update:  अमेरिका में हालात बेकाबू , अबतक  5.49 लाख से अधिक मौतें - Naya India
ताजा पोस्ट | विदेश | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

Corona Update:  अमेरिका में हालात बेकाबू , अबतक  5.49 लाख से अधिक मौतें

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (COVID-19) से पूरी दुनिया परेशान है. कई देशों में संक्रमण पर काबू पाने के लिए तेजी से वैक्सीनेशन का काम चल रहा है. इसके बाद भी कोरोना के नये मामले कम होने के बजाय लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कुछ ऐसा ही हाल है  अमेरिका का भी.  कोरोना ने सुपर पावर (super power) कहे जाने वाले देश अमेरिका में भी काफी नूकसान पहुंचाया है. अमेरिका में कोरोना के  संक्रमण से अब तक 5.49 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका में यह महामारी विकराल रूप ले चुकी है और अब तक 3.03 करोड़ से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं. अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (CSSE) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 5,49,892 पहुंच गयी है जबकि संक्रमितोें की संख्या 3,03,21,943 हो गयी है.

न्यूयाॅर्क, न्यूजर्सी और कैलिफोर्निया सबसे ज्यादा प्रभावित

अमेरिका का न्यूयाॅर्क, न्यूजर्सी और कैलिफोर्निया प्रांत कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित है. अकेले न्यूयाॅर्क में कोरोना संक्रमण के कारण 50,067 लोगों की मौत हुई है. न्यूजर्सी में अब तक 24,404 लोगों की इस महामारी के कारण मौत हो चुकी है. कैलिफोर्निया में कोविड-19 से अब तक 58,988 लोगों की मौत हो चुकी है. टेक्सास में इसके कारण 48,134 लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि फ्लोरिडा में कोविड-19 से 33,247 लोगों की जान गई है. इसके अलावा इलिनॉयस में 23,527, मिशीगन में 17,056, मैसाचुसेट्स में 17,130 जबकि पेंसिल्वेनिया में कोरोना से 24,991 लोगों की मौत हुई है.

इसे भी पढें- Rajasthan Day special : जानें, पिंक सिटी के पर्यटन स्थलों के बारे में जहां सैलानियों की लगती है महफिल …

कोविड-19 को लेकर लापरवाही बरतने से स्थिति हो सकती है और गंभीर : बाइडन

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए  अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि अमेरिका के कई लोगों में ये भ्रम हो गया है कि कोरोना वायरस महामारी पर विजय प्राप्त कर ली गई है, लेकिन ऐसा सोचना जल्दबाजी है. उन्होंने लोगों से मास्क लगाने और अन्य प्रकार की सावधानी बरतने की अपील की और कोविड-19 की “चौथी लहर” के बारे में चेताया. वहीं सीडीसी की प्रमुख डॉ. रोशेल वालेंस्की ने कहा कि अगर लापरवाही बरती गई, तो भविष्य में स्थिति और भयावह हो सकती है.ये चेतावनी ऐसे समय में दी गई है, जब बाइडन ने घोषणा की है कि अगले पांच सप्ताह में सभी वयस्क कोरोना वायरस का टीका लगवाने के लिए पात्र होंगे.

इसे भी पढें- Film goodboy में अमिताभ बच्चन के साथ नजर आएंगी रश्मिका मंदाना, फिल्म की शूटिंग 5 अप्रैल से

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × one =

और पढ़ें

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ऑनर किलिंग थी आयुषी की हत्या
ऑनर किलिंग थी आयुषी की हत्या