कोरोना से 26 मौत, 953 संक्रमित - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

कोरोना से 26 मौत, 953 संक्रमित

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 26 पहुंच गई। शनिवार को इस बात की पुष्टि हो गई कि महाराष्ट्र में मरने वाले 85 साल के डॉक्टर को कोरोना वायरस का संक्रमण था। इसके बाद महाराष्ट्र में इस वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़ कर छह हो गई है, जो कि किसी भी दूसरे राज्य के मुकाबले ज्यादा है। वायरस से सबसे ज्यादा संक्रमित केरल में शनिवार को पहली मौत हुई है। उधर तेलंगाना में भी संक्रमण से एक मरीज की मौत हो गई।

शनिवार को केरल के कोच्चि मेडिकल कॉलेज में 69 साल के व्यक्ति की मौत हो गई। राज्य में इस संक्रमण से यह पहली मौत है। वहीं, गुजरात के अहमदाबाद में 46 साल की महिला ने दम तोड़ा। इस महिला को 26 मार्च को हाइपरटेंशन और डायबिटीज की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  इसके साथ ही गुजरात में कोरोना से मरने वालों का संख्या चार हो गई है। अहमदाबाद में दो और भावनगर-सूरत में एक-एक जान जा चुकी है।

इस बीच कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। देश भर में शनिवार की शाम तक 953 मामले सामने आ चुके हैं। शनिवार को सबसे ज्यादा 11 पॉजिटिव मामले  महाराष्ट्र में मिले हैं। जम्मू-कश्मीर और गुजरात में सात-सात, उत्तर प्रदेश में छह, मध्य प्रदेश-राजस्थान में चार-चार, तमिलनाडु में दो और उत्तराखंड में एक संक्रमित पाया गया। दिल्ली से सटे नोएडा में शनिवार को पांच मामले सामने आए, जिसके बाद कई रिहाइशी सोसायटियों को लॉकडाउन किया गया। कोरोना संक्रमितों की संख्या 953 पहुंचने का आंकड़ा कोविड19इंडिया डॉट ओआरजी वेबसाइट के अनुसार है। सरकार के आंकड़ों के मुताबिक शनिवार तक 873 मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सुबह साढ़े नौ बजे यह जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में अब भी 775 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं जबकि 78 लोग या तो स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और एक व्यक्ति यहां से चला गया है। कुल संक्रमित 873 लोगों में 47 विदेशी भी शामिल हैं।

मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, अभी तक महाराष्ट्र में कोविड-19 के सबसे अधिक 180 मामले सामने आए हैं जिनमें तीन विदेशी नागरिक शामिल हैं। इसके बाद केरल में आठ विदेशियों समेत 173 मामले दर्ज किए गए हैं। कर्नाटक में 55 लोग संक्रमित पाए गए हैं जबकि तेलंगाना में 10 विदेशियों समेत 48 लोग, राजस्थान में दो विदेशियों समेत 48 लोग, गुजरात में एक विदेशी समेत 45 लोग संक्रमित पाए गए हैं। उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के एक विदेशी समेत 45 मामले हैं जबकि दिल्ली में एक विदेशी समेत 39 लोग इस संक्रामक रोग की चपेट में आए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: भाजपा ने मंत्री हरक सिंह रावत को किया निष्कासित, इसके बाद रावत ने थामा कांग्रेस का दामन
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: भाजपा ने मंत्री हरक सिंह रावत को किया निष्कासित, इसके बाद रावत ने थामा कांग्रेस का दामन