कोरोना मौतो का आंकड़ा दो हजार के पार

बीजिंग। चीन में घातक कोरोना वायरस से बुधवार को 136 और लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद इसके संक्रमण से मरने वालों की संख्या दो हजार के आंकड़े को पार कर गई। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 74,185 पहुंच गई है। इतने मामलों की पुष्टि हो चुकी है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग, एनएचसी ने बताया कि इससे मरने वालों की संख्या बुधवार को 2,004 हो गई है। वहीं इसके 1,749 नए मामले सामने आए हैं।

आयोग ने कहा कि बुधवार को जिन 136 लोगों की जान गई उनमें से 132 हुबेई में, जबकि हेइलोंगजियांग, शानदोंग, गुआंगदोंग और गुइझोऊ में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। आयोग ने बताया कि इसके 1,185 नए संदिग्ध मामले सामने आए हैं। मंगलवार को 236 मरीजों की हालत काफी गंभीर थी जबकि 1,824 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ की खबर के अनुसार आयोग ने बताया कि 11,977 मरीजों की हालत गंभीर बनी है और 5,248 लोगों के इससे पीड़ित होने की आशंका है। एनएचसी ने कहा कि अभी तक कुल 14,376 संक्रमित लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। वहीं चीन में वुहान स्थित वुचांग अस्पताल के निदेशक डॉक्टर लिउ झिमिंग की कोरोना वायरस से मंगलवार को मौत हो गई थी।

एनएचसी ने शुक्रवार को कहा था कि कुल 1,716 चिकित्साकर्मियों को कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है। 11 फरवरी तक मरीजों के इलाज में लगे छह चिकित्साकर्मियों की जान जा चुकी थी। इस बीच, हांगकांग में सोमवार तक इसके 62 मामलों की पुष्टि हो गई थी, जहां इससे एक व्यक्ति की जान जा चुकी है। वहीं मकाउ में 10 और ताइवान में इससे एक व्यक्ति की मौत हो गई। ताइवान में इसके 22 मामले अभी तक सामने आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares