कर्नाटक की सीमा पूरी तरह सील रहेगी - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

कर्नाटक की सीमा पूरी तरह सील रहेगी

बेंगलुरू। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच कर्नाटक ने लॉकडाउन के चौथे चरण में अपने राज्य की सीमा को पूरी तरह से सील रखने का ऐलान किया है। कर्नाटक ने कहा है कि उसके सभी चार पड़ोसी राज्यों का कोई भी नागरिक कर्नाटक की सीमा में प्रवेश नहीं कर सकेगा। साथ ही कर्नाटक ने हर रविवार को कंपलीट लॉकडाउन करने का भी ऐलान किया है। उस दिन राज्य में सिर्फ जरूरी सेवाओं की ही अनुमति रहेगी।

कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए चार राज्यों के अंतरराष्ट्रीय व घरेलू यात्रियों के प्रवेश पर 31 मई तक के लिए रोक लगाई है। गौरतलब है कि केरल को छोड़ कर बाकी तीन राज्य कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 30 हजार से ज्यादा हो चुकी है।

मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के बाद कहा कि ट्रेनों के चलने की अनुमति होगी। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हए सभी सरकारी बसें भी चल सकेंगी। हालांकि, रेड ज़ोन और कंटेनमेंट में बस सेवा के परिचालन की अनुमति नहीं होगी। बस में सिर्फ 30 सवारी ही बैठेगी। राज्य में सोमवार से टैक्सी सेवा कंपनियों ओला और ऊबर को भी टैक्सी चलाने की अनुमति होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *