nayaindia आंशिक रूप से खुलेगी दिल्ली - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

आंशिक रूप से खुलेगी दिल्ली

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन के तीसरे चरण में आंशिक रूप से कामकाज शुरू हो जाएगा। वैसे तो पूरी दिल्ली रेड जोन में है। इसके सभी 11 जिलों को रेड जोन माना गया है पर कंटेनमेंट वाले इलाकों को छोड़ कर बाकी इलाकों में आंशिक रूप से कामकाज शुरू हो जाएगा। लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू होने से पहले प्रेस कांफ्रेंस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से कहा कि उन्होंने कोरोना वायरस के साथ जीने की आदत डाल लेनी चाहिए। उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि केंद्र सरकार ने जितनी छूट दी है, राज्य सरकार उससे ज्यादा कोई छूट नहीं देने जा रही है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रविवार को कहा कि सोमवार से दिल्ली में आंशिक रूप से लॉकडाउन खोला जा रहा है। उन्होंने कहा- अब हमें कोरोना के साथ जीने की तैयारी करनी पड़ेगी। आज दिल्ली इसके लिए तैयार है। हमने सारी व्यवस्था दिल्ली में कर ली है। सभी सरकारी दफ्तर खोलने जा रहे हैं। उन्होंने कहा- जो सर्विस वाले दफ्तर हैं वहां सौ फीसदी, जो जरूरी सेवा वाले दफ्तर हैं वहां भी सौ फीसदी और प्राइवेट दफ्तर के सिर्फ 33 फीसदी कर्मचारी काम करेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि हवाई यात्रा और रेल यात्रा बंद रहेंगी। दिल्ली के अंदर और दिल्ली से बाहर जाने वाली बसें नहीं चलेंगी। उन्होंने कहा कि स्कूल और कॉलेज सहित सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। सभी होटल और रेस्तरां बंद रहेंगे। सिनेमा हॉल, मॉल्स, जिम सब बंद रहेंगे। सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक जमावड़े पर पाबंदी रहेगी। इसके अलावा साइकिल रिक्शा, टैक्सी सब बंद रहेंगे। नाई की दुकान और सैलून भी बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जरूरी सेवा वालों को छोड़ कर बाकी लोगों का शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक बाहर निकलना बंद रहेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.

seven − 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बिप्लब की जगह साहा होंगे सीएम
बिप्लब की जगह साहा होंगे सीएम