पहलू खान के बेटों पर दर्ज मामला रद्द - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

पहलू खान के बेटों पर दर्ज मामला रद्द

जयपुर। अलवर में भीड़ की हिंसा में मारे गए पहलू खान मामले में राजस्थान हाई कोर्ट ने बुधवार को पहलू खान, उनके दो बेटों और ड्राइवर के खिलाफ गो तस्करी का मामला रद्द करने का आदेश दिया। जस्टिस पंकज भंडारी की बेंच ने पहलू खान के बेटे इरशाद और ड्राइवर खान मोहम्मद की ओर से दायर याचिका के बाद राज्य प्रशासन को यह निर्देश दिए।

गौरतलब है कि अप्रैल 2017 में पहलू खान को गो तस्करी के आरोप में भीड़ ने पीट-पीटकर घायल कर दिया था। अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी। इसी महीने अगस्त में अलवर की अदालत ने पहलू खान की हत्या के छह आरोपियों को बरी कर दिया था। अलवर पुलिस ने 24 मई को राजस्थान गोजातीय पशु कानून 1995 के तहत तीन आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल की थी। पहलू खान की मौत हो चुकी थी, इसलिए उनका नाम शामिल नहीं किया गया। हालांकि, उसका नाम आरोपपत्र की समरी में था।

पुलिस अपने रुख पर कायम थी कि जांच में पहलू खान, उसके बेटों और ट्रक ऑपरेटर खान मोहम्मद के खिलाफ मामला साबित हुआ है। एक अप्रैल 2017 को हरियाणा निवासी पहलू अपने दो बेटों आरिफ व इरशाद के साथ पिकअप में जयपुर से गाय खरीद कर ला रहे थे। बहरोड़ पुलिया से आगे भीड़ ने पिकअप रुकवाई व मारपीट की। कुछ देर बाद पहलू के साथी अन्य पिकअप में आए तो उनसे भी मारपीट की गई। गंभीर रूप से घायल पहलू को बहरोड़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चार अप्रैल को उसने दम तोड़ दिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मोदी ने दी मुरली मनोहर जोशी को जन्मदिन की बधाई
मोदी ने दी मुरली मनोहर जोशी को जन्मदिन की बधाई