पंजाब ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन

चंडीगढ़। ओड़िशा के बाद पंजाब ने भी लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला कर लिया है। पंजाब ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लागू लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। इससे पहले गुरुवार को ओड़िशा ने भी अपने यहां लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया था। गौरतलब है कि पूरे देश में लागू लॉकडाउन 14 अप्रैल तक है। इसे आगे बढ़ाने के बारे में शनिवार को फैसला हो सकता है।

बहरहाल, पंजाब में लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में किया गया। विशेष मुख्य सचिव केबीएस सिद्धू ने शुक्रवार को ट्विट करके बताया- मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की अगुवाई में मंत्रिमंडल ने पंजाब कर्फ्यू/लॉकडाउन को 30 अप्रैल 2020/एक मई,2020 तक बढ़ाने को मंजूरी दी। आज से 21 दिन का विस्तार।

पंजाब में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं और यह संख्या 151 तक पहुंच गई है। संक्रमितों में से 11 मरीजों की जान भी चली गई। मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने पहले भी संकेत दिया था कि उनकी सरकार लॉकडाउन बढ़ाने पर गंभीरतापूर्वक विचार कर रही है। उन्होंने यह भी कहा था कि वे राज्य को पाबंदियों से बाहर निकालने और कोरोना वायरस के बीच काम कर पाने के तरीके भी तलाश रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares