मुख्यमंत्री सहित कैबिनेट मंत्रियों ने कार्यभार संभाला - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

मुख्यमंत्री सहित कैबिनेट मंत्रियों ने कार्यभार संभाला

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शपथ ग्रहण के एक दिन बाद सोमवार को अपना कार्यभार संभाल लिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में केजरीवाल का यह लगातार तीसरा कार्यकाल है। मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, राजेंद्र पाल गौतम, इमरान हुसैन और गोपाल राय सहित उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों ने भी दिल्ली सचिवालय में कार्यभार संभाल लिया।

कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को सचिवालय में अपने कार्यालय में पहुंचने के बाद कहा हमारी प्राथमिकता दो चीजों पर होगी। पहला, पिछले पांच वर्षों की योजनाओं और नीतियों को जारी रखना है। उन्होंने कहा दूसरा, केजरीवाल जी ने कैम्पेन के दौरान एक गारंटी कार्ड जारी किया था और अब हम इसमें किए गए वादों को लागू करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। ज्यादातर संभावना है कि कुछ मामूली बदलावों के साथ मंत्रालयों में पूर्व के विभाग बने रहेंगे। कैबिनेट की बैठक के बाद विभागों के अंतिम आवंटन की घोषणा की जाएगी।

इसे भी पढ़ें : केजरीवाल ने मोदी से मांगा आशीर्वाद

दिल्ली के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने रविवार को पद की शपथ लेने के तुरंत बाद एससी/एसटी विभाग का कार्यभार संभाल लिया था। बाकी विभागों को छह कैबिनेट मंत्रियों और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच विभाजित किया जाना बाकी है। एससी/एसटी विभाग गौतम को दे दिया गया। उन्होंने कहा कि वह लंबित कार्यों को पूरा करेंगे और कुछ नए प्रोजेक्ट भी शुरू करेंगे। पेशे से वकील, गौतम पिछले मंत्रिमंडल में भी मंत्री थे। उन्होंने कहा पिछले कार्यकाल की तरह, इस बार का उद्देश्य लोगों के जीवन को बेहतर बनाना होगा। हम लोगों के लिए यथासंभव अधिक से अधिक काम करने की कोशिश करेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});