आप की आंधी बरकरार, लेकिन भाजपा भी बेहतर - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

आप की आंधी बरकरार, लेकिन भाजपा भी बेहतर

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी फिर से शानदार प्रदर्शन के साथ सत्ता में वापसी के लिए तैयार है। आईएएनएस-सीवोटर ‘दिल्ली ट्रैकर’ के एग्जिट पोल के अनुसार आप की ‘विकास’ की राजनीति भाजपा के ‘राष्ट्रवाद’ की राजनीति पर हावी होती दिख रही है। यह सर्वेक्षण आठ फरवरी को मतदान के बाद किए गए।

एग्जिट पोल के नतीजों के अनुसार, आप को 50.6 प्रतिशत, भाजपा को 36 और कांग्रेस को नौ फीसदी वोट मिलने की संभावना है। आप ने जहां खुद को विकास के दम पर आगे बढ़ाया, भाजपा और कांग्रेस विवादास्पद सीएए में उलझते दिखे। अगर सीट की बात करें, तो आईएएनएस-सीवोटर एग्जिट पोल सर्वेक्षण में आप को 49 से 63 सीटें मिलती दिख रही हैं। 2015 में आप को 67 सीटों पर जीत मिली थी। भाजपा को कम से कम पांच और अधिक से अधिक 19 सीट मिलने का अनुमान लगाया गया है।

2015 में पार्टी को केवल तीन सीटें ही मिली थी। शनिवार के एग्जिट पोल से पता चलता है कि आप ने चुनाव पूर्व सर्वेक्षण में प्राप्त बढ़त को बरकरार रखा। छह जनवरी को आप को 53.3 फीसदी मत और 59 सीट मिलने का अनुमान लगाया गया था, जबकि भाजपा को 25.9 प्रतिशत मत और आठ सीटें मिलने का अनुमान था। यह सर्वेक्षण मतदान दिवस के दिन 18 वर्ष से ऊपर के 11,839 मतदाताओं से निजी साक्षात्कार के आधार पर किया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});