डोवाल संभाल रहे कमान

नई दिल्ली। दिल्ली में रविवार से चल रही सांप्रदायिक हिंसा को रोकने और शांति बहाली के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल खुद मैदान में उतरे हैं। उन्होंने मंगलवार की देर रात को हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद बुधवार को उन्होंने फिर हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर और मौजपुर का दौरा किया। खुद जमीनी हालात का जायजा लेने के बाद शाम में डोवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उन्हें रिपोर्ट सौंपी।

हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करने से पहले डोवाल ने सीलमपुर डीसीपी ऑफिस में आला अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद अजित डोवाल वहां स्थानीय नागरिकों से मिले। उन्होंने एक महिला से बात करते हुए कहा- प्रेम की भावना बना कर रखिए। हमारा एक देश है, हम सबको मिल कर रहना है। देश को मिल कर आगे बढ़ाना है। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने कहा- आपके होते हुए हमें कोई टेंशन नहीं है, आप आ गए हम लोगों में हिम्मत आई गई।

लोगों से मुलाकात में डोवाल ने दावा किया कि हालात पूरी तरह से काबू में हैं। उन्होंने लोगों से बात करते हुए कहा कि कोई भी तकलीफ हो तो हमें बताइए। डोवाल ने कहा- यहां पूरी की पूरी फोर्स आप लोगों के लिए तैनात है। उन्होंने कहा- प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के हुक्म से ही हम यहां पहुंचे हैं। आप लोगों को अब चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। डोवाल ने कहा- मैं पूरे इलाके में घूमा हूं। लोग एकता चाहते हैं, लोग शांति चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है आप लोग उन पर भरोसा रखिए।

डोवाल ने आम लोगों से कहा- मैं आश्वासन देता हूं कि कानून का पालन करने वाले किसी भी नागरिक को कोई भी किसी भी तरह की हानि नहीं पहुंचा पाएगा। पर्याप्त बल तैनात है, किसी को डरने की ज़रूरत नहीं है। लोगों को वर्दीधारियों पर भरोसा करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares