दिल्ली में 14 सौ मौतें! - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

दिल्ली में 14 सौ मौतें!

नई दिल्ली । कोरोना वायरस के संक्रमण से देश भर में मरने वालों की संख्या तेजी से बढ़ने का सिलसिला सोमंवार को भी जारी रहा। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को 73 मौतें हुईं, जिसके बाद दिल्ली में मरने वालों की संख्या 14 सौ पहुंच गई। पूरे देश में देर शाम तक डेढ़ सौ लोगों के मरने की खबर आई। इसमें सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तर प्रदेश सहित अनेक राज्यों का आंकड़ा शामिल नहीं है। सबका आंकड़ा आने के बाद देर रात तक एक दिन में मरने वालों की संख्या साढ़े तीन सौ से ऊपर जा सकती है। बहरहाल, देर शाम तक आए आंकड़ों के मुताबिक देश में मरने वालों की संख्या 9,669 हो गई।

महाराष्ट्र के बाद दूसरे सबसे ज्यादा संक्रमित तमिलनाडु में सोमवार को मरने वालों की संख्या में बहुत बड़ी बढ़ोतरी हुई। सोमवार को राज्य में रिकार्ड 44 लोगों की मौत हुई। इसके बाद राज्य में मरने वालों की संख्या 479 पहुंच गई है। राज्य में हालात बिगड़ते देख राज्य सरकार ने चार शहरों में संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है। पश्चिम बंगाल में 10 लोगों की मौत हुई, जिसके बाद मरने वालों की संख्या 485 पहुंच गई। मध्य प्रदेश में छह लोगों की मौत हुई, जिसके बाद में राज्य में मृतकों की संख्या 465 पहुंच गई।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार की शाम तक 73 लोगों के मरने की खबर आई थी, जिसके बाद दिल्ली में मरने वालों की संख्या 14 सौ हो गई। राजस्थान में सोमवार को दो लोगों की मौत हुई, जिसके बाद वहां मरने वालों की संख्या 294 हो गई। कर्नाटक में दो लोगों की मौत के बाद मरने वालों का आंकड़ा 88 हो गया है। पंजाब में चार लोगों की मौत हुई, जिसके बाद मरने वालों का आंकड़ा 71 पहुंच गया।

आंध्र प्रदेश में सोमवार को दो लोगों के मरने की खबर आई है। राज्य में मरने वालों की कुल संख्या 86 हो गई है। इसके अलावा जम्मू कश्मीर और बिहार में दो-दो लोगों की केरल में एक व्यक्ति की मौत हुई है। ये आंकड़े कोविड19इंडिया डॉट ओआरजी की वेबसाइट पर आधारित है। केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक सोमवार की देर शाम तक 9,520 लोगों की मौत हुई थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Rahul Gandhi का आज गोवा कांग्रेस नेताओं के साथ मंथन, टीएमसी से गठबंधन को लेकर ये बात आई सामने