दिल्ली सरकार का 30 देशों को निवेश का न्यौता - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

दिल्ली सरकार का 30 देशों को निवेश का न्यौता

नई दिल्ली। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की अर्थव्यवस्था में निवेश करने के लिए खुदरा और ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए विभिन्न अवसरों की जानकारी दी है।

इसके लिए आज एक वेबिनार के माध्यम से ‘इन्वेस्ट इंडिया एक्सक्लूसिव इन्वेस्टमेंट फोरम’ का आयोजन किया गया। दिल्ली सरकार के मुताबिक इस मंच में दुनिया भर के 30 देशों के निवेशकों ने भाग लिया।

अमेरिका, जापान, जर्मनी, ब्रिटेन, स्विट्जरलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे दुनिया भर के देश शामिल रहे, जिसमें 20 उद्योग क्षेत्रों, जिसमें एपियरल्स, ऑटोमोबाइल, ई-कॉमर्स हेल्थकेयर, स्पोर्ट्सवियर ने वेबिनार में भाग लिया। इस वेबिनार में प्रमुख खुदरा और ई-कॉमर्स कंपनियों के दिग्गज शामिल हुए।

इन्वेस्ट इंडिया, नेशनल इंवेस्टमेंट प्रमोशन एंड फैसिलिटेशन एजेंसी ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित मंच का उद्देश्य एक-दूसरे के विचारों को साझा करने, अनुकूल नीतियों, तैयार बुनियादी ढांचे के लिए राज्य सरकार और संभावित निवेशकों को एक साझा मंच पर लाना था।

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, कोविड-19 महामारी का प्रतिकूल प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रभावों से ज्यादा समय तक वित्त पर रहेगा। दिल्ली कोविड-19 महामारी के बाद कई चुनौतियों का सामना करने के बावजूद अपनी अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए तैयार है।

इन्वेस्ट इंडिया एक्सक्लूसिव इन्वेस्टमेंट फोरम इच्छुक कंपनियों के साथ निवेश और सहयोग करने के लिए एक बेहतरीन मार्ग खोलने की शुरूआत है। सिसोदिया ने कहा, दिल्ली में निजी कंपनियों के लिए एक बेहतरीन निवेश की परिस्थितियां मौजूद हैं। हमारे राज्य की जीडीपी पिछले 7 वर्षो में दोगुनी हो गई है। हमारे पास प्रति व्यक्ति आय 3,89,000 रुपये है, जो राष्ट्रीय औसत से 3 गुना ज्यादा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});