दिल्ली में आतंकी हमले का अंदेशा

नई दिल्ली। त्योहार के मौसम में आतंकवादी संगठन राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में हमले की योजना बना रहे हैं। बताया जा रहा है कि जैश ए मोहम्मद दिल्ली में ऐसी जगहों की पहचान कर रहा है, जहां हमला किया जाए। खबर है कि उसने चार सौ से ज्यादा बड़ी इमारतों और भीड़ भरे बाजारों को निशाना बनाया जा सकता है। खुफिया जानकारी के मुताबिक, त्योहारों को देखते हुए आतंकी राजधानी में बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं। दिल्ली पुलिस ने जानकारी मिलने के बाद हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

दिल्ली पुलिस के जानकार सूत्रों ने कहा है कि दिल्ली के 15 इलाकों में से आठ इलाकों को संवेदनशील करार दिया गया है। रोहिणी, दिल्ली उत्तर-पूर्व, उत्तर-पश्चिम, उत्तर, नई दिल्ली, द्वारका, पूर्वी और मध्य में चार से ज्यादा इमारतें और कुछ बाजार आतंकियों के निशाने पर हो सकते हैं।  सूत्रों के मुताबिक, सबसे ज्यादा संवेदनशील इमारतें नई दिल्ली इलाके में हैं।

दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करते हुए पुलिसकर्मियों को इमारतों-बाजारों का ब्योरा उपलब्ध कराना शुरू कर दिया है। इन आठ जिलों में लगभग 425 इमारतें ऐसी हैं, जिनकी सुरक्षा दिन-रात की जाती है। वहीं, दो सौ इमारतें वीआईपी कैटेगरी की हैं। जैश की धमकी के बाद इन इमारतों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जानकारी के मुताबिक, जैश ए मोहम्मद और उसके साथी आतंकी संगठन इन इमारतों के पास आत्मघाती हमले को अंजाम दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares