nayaindia मेडिकल सुविधाएं बढ़ाने का निर्देश - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

मेडिकल सुविधाएं बढ़ाने का निर्देश

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को तमाम जरूरी उपकरण उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मेडिकल सुविधाएं बढ़ाई जाएं। उन्होंने शनिवार को अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की। गौरतलब है कि सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए योजना बनाने और उन पर अमल सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों के कई अधिकार प्राप्त समूह बनाए हैं। शनिवार को प्रधानमंत्री ने ऐसे सभी समूहों की साझा बैठक की।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस बैठक में अधिकारियों से मास्क, दस्ताने, वेंटिलेटर, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण सहित सभी जरूरी चिकित्सा उपकरणों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्विट करके बताया- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में अस्पतालों की उपलब्धता, अलग थलग रखने की सुविधा के साथ बीमारी की निगरानी, जांच व देखरेख प्रशिक्षण जैसे विषयों और तैयारियों की भी समीक्षा की। प्रधानमंत्री ने संबंधित समूहों और अधिकारियों से मास्क, दस्ताने, वेंटिलेटर, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण सहित सभी जरूरी चिकित्सा उपकरणों का उत्पादन, खरीद और उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

नेताओं से बात करेंगे मोदी

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ अप्रैल को डिजिटल सर्वदलीय बैठक करेंगे। गौरतलब है कि वायरस का संक्रमण बढ़ने के बाद से ही इस बात की मांग की जा रही थी कि प्रधानमंत्री को इस मसले पर सभी पार्टियों के नेताओं से बात करनी चाहिए। देश में चल रहे लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री मोदी आठ अप्रैल को सुबह 11 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी पार्टियों के नेताओं से बात करेंगे।

लॉकडाउन की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री पहली बार विपक्षी दलों के नेताओं से बात करेंगे। बताया गया है कि संसद के दोनों सदनों यानी लोकसभा और राज्यसभा में जिन पार्टियों पांच से ज्यादा सांसद हैं उनके सदन के नेताओं से चर्चा करेंगे। संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस दौरान कोराना वायरस का संक्रमण रोकने के उपायों के साथ साथ देश भर में लागू लॉकडाउन को लेकर बातचीत होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.

5 × 2 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
गलत नक्शा, थरूर ने मांगी माफी
गलत नक्शा, थरूर ने मांगी माफी