ट्रंप ने खामनेई से कहा जुबान संभाले - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

ट्रंप ने खामनेई से कहा जुबान संभाले

वाशिंगटन/तेहरान। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला खामनेई को जुबान संभाल कर बोलने की चेतावनी दी है। ट्रंप ने कहा है- ईरान के सुप्रीम लीडर कहे जाने वाले ज्यादा सुप्रीम नहीं रह गए हैं। उनके पास अमेरिका और यूरोप के लिए कई बकवास बातें हैं। उनकी अर्थव्यवस्था तबाह हो रही है और लोग परेशान हो रहे हैं। उन्हें अपने शब्दों को सोच समझकर इस्तेमाल करने चाहिए।

इससे पहले खामनेई ने अपने हालिया बयान में अमेरिकी नेताओं को जोकर कहा था। साथ ही उन्होंने कहा था कि अमेरिकी ठिकानों पर हमला कर ईरान ने एक घमंडी और आक्रामक ताकत को करारा तमाचा लगाया है। सुप्रीम लीडर खामनेई ने अमेरिका के खिलाफ यह बात ईरान की जनता को धार्मिक उपदेश देने के दौरान कहीं। वे सेना की विशेष टुकड़ी कुद्स फोर्स के प्रमुख जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद अमेरिका से जारी तनाव पर बोल रहे थे।

खामनेई ने अमेरिका पर तंज करते हुए कहा था- अमेरिकी जोकर झूठ ही कहते हैं कि वे ईरानी लोगों के साथ खड़े हैं। अगर तुम ईरान के साथ होते, तो जहरीले खंजर से उनके दिल पर वार नहीं करते। तुम अब तक बुरी तरह नाकाम रहे हो और आगे भी नाकाम ही रहोगे। उन्होंने कहा- जनरल सुलेमानी पूरे क्षेत्र के लिए आतंक विरोधी कमांडर थे। अमेरिका ने सबसे ताकतवर कमांडर की हत्या कर दी। उन्होंने जनरल सुलेमानी का युद्धक्षेत्र में सामना नहीं किया। हमने अमेरिका को जवाब देकर अमेरिका की इज्जत को करारी चोट पहुंचाई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *