nayaindia अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा पर कार्रवाई - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा पर कार्रवाई

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा के सांसद प्रवेश वर्मा के खिलाफ केंद्रीय चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भड़काऊ भाषण देने की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए चुनाव आयोग ने भाजपा को निर्देश दिया है कि वह इन दोनों नेताओं को अपने स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर करे।

इससे पहले चुनाव आयोग ने दोनों नेताओं को 28 जनवरी को नोटिस भेज कर जवाब मांगा था। एक दिन बाद ही चुनाव आयोग ने उन पर कार्रवाई का निर्देश दिया है। चुनाव आयोग का यह आदेश अंतरिम है। दोनों नेताओं को गुरुवार 12 बजे तक जवाब देने का वक्त दिया है। इसके बाद आयोग की बैठक में इन पर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने 27 जनवरी को रिठाला में रैली की थी। इस रैली का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें ठाकुर ने भीड़ से भड़काऊ नारे लगवाए थे। कांग्रेस ने इसे ध्रुवीकरण की कोशिश बताया था। इसके बाद चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस भेजकर जवाब मांगा था। पश्चिम दिल्ली से सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह वर्मा के बेटे प्रवेश वर्मा ने 28 जनवरी को कहा था- शाहीन बाग में लाखों लोग जमा हैं। दिल्ली की जनता को सोच-विचारकर ही फैसला लेना चाहिए। वे आपके घरों में घुस जाएंगे, आपकी मां-बहनों से दुष्कर्म करेंगे और उन्हें मार देंगे।

वर्मा के इस बयान पर इसी दिन चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया था और उन्हें नोटिस भेजकर जवाब मांगा था। गौरतलब है कि दिल्ली की मॉडल टाउन विधानसभा से भाजपा के प्रत्याशी कपिल मिश्रा पर चुनाव आयोग पहले ही 48 घंटे का बैन लगा चुका है। मिश्रा ने एक विवादित ट्विट में कहा था कि आठ फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.

16 + 10 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
शराब मामलाः दुर्गेश पाठक के सम्मन पर सवाल!
शराब मामलाः दुर्गेश पाठक के सम्मन पर सवाल!