चुनाव आयोग ने बुलाई सर्वदलीय बैठक - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

चुनाव आयोग ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

कोलकाता। केंद्रीय चुनाव आयोग ने कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में चुनाव प्रचार, रैलियों और रोडशो आदि को लेकर बातचीत की जाएगी। गौरतलब है कि चुनाव प्रचार के दौरान हो रही रैलियों और रोडशो में कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा। पिछले दिनों चुनाव आयोग ने निर्देश जारी किया था कि सबको कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना है और पालन नहीं करने पर सभा रद्द कर दी जाएगी। लेकिन किसी पार्टी पर इस निर्देश का कोई असर नहीं पड़ा।

बताया जा रहा है कि सर्वदलीय बैठक में सभी पार्टियों को चुनाव प्रचार के बारे में जरूरी निर्देश दिए जाएंगे और कोरोना से जुड़े दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करने को कहा जाएगा। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और एक दिन में मिलने वाले मरीजों की संख्या चार हजार से ऊपर पहुंच गई है।

इस बीच तृणमूल कांग्रेस के सांसदों की एक टीम चुनाव आयोग से मिली है। तृणमूल सांसदों ने आपित्तजनक भाषणों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के प्रचार पर रोक लगाने की मांग की है। गौरतलब है कि आपत्तिजनक बयान को लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर हाल में 24 घंटे की रोक लगाई गई थी। तभी तृणमूल कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी व गृह मंत्री अमित शाह के प्रचार पर तुरंत रोक लगाने की मांग की। आयोग से मुलाकात के बाद तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने पत्रकारों से कहा कि पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह बंगाल में अपनी चुनावी रैलियों के दौरान लगातार भड़काऊ बयान दे रहे हैं, इसलिए हमने आयोग से उनके भाषणों पर तुरंत रोक लगाने की मांग की है। प्रतिनिधिमंडल में कल्याण बनर्जी के अलावा राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन, शांतनु सेन व प्रतिमा मंडल शामिल थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत में वैक्सीनेशन अभियान का साल पूरा
भारत में वैक्सीनेशन अभियान का साल पूरा