अनुराग ठाकुर को चुनाव आयोग का नोटिस - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

अनुराग ठाकुर को चुनाव आयोग का नोटिस

नई दिल्ली। दिल्ली में चल रहे विधानसभा चुनाव में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। उन्होंने रिठाला की एक सभा में लोगों से भड़काऊ नारे लगाए थे, जिसकी शिकायत कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग से की थी। हालांकि अनुराग ठाकुर ने पूरा नारा नहीं लगाया था। उन्होंने कहा था ‘देश के गद्दारों को’, जिस पर लोगों ने कहा ‘गोली मारो सालों को’। इसी नारे पर चुनाव आयोग ने उनको नोटिस जारी किया है।

माना जा रहा है कि भाजपा के सांसद प्रवेश वर्मा को भी चुनाव आयोग से नोटिस जारी किया जा सकता है। गौरतलब है कि पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा ने दावा किया था कि दिल्ली में भाजपा की सरकार बनी तो सरकारी जमीनों पर बने सारे मदरसे तोड़ दिए जाएंगे। इसी तरह उन्होंने यह भी कहा था कि दिल्ली में भाजपा जीती तो एक घंटे में शाहीन बाग साफ हो जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि शाहीन बाग के लोग घरों में घुस कर बेटियों, बहनों से बलात्कार कर सकते हैं। कांग्रेस ने इसकी भी शिकायत आयोग से की है।

बहरहाल, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने रिठाला में भाजपा उम्‍मीदवार के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा में विवादित नारे लगवाए थे, जिसका वीडियो वायरल हो गया था। हालांकि अनुराग ठाकुर ने नारे का विवादित हिस्‍सा एक बार भी नहीं बोला लेकिन भीड़ के नारे लगाने पर वो तालियां बजाते दिखे। सोमवार को रिठाला से भाजपा उम्मीदवार मनीष चौधरी के समर्थन में एक जनसभा में ठाकुर ने नारेबाजी कराई थी।

भीड़ से विवादित नारे लगवाने के बाद अनुराग ठाकुर निशाने पर आ गए हैं। कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद ने कहा कि असली गद्दार ऐसे नारे लगवाने वाले लोग हैं, जो देश में मोलजोल का माहौल खराब कर रहे हैं। वरिष्ठ वकील और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता प्रशांत भूषण ने भी अनुराग ठाकुर पर निशाना साधते हुए कहा है कि ऐसे व्यक्ति को मंत्रिमंडल में नहीं जेल में होना चाहिए। उन्होंने कहा- बीजेपी को कैबिनेट में ऐसे ही जाहिल मिलते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मैं हिंदू विरोधी नहीं: दिग्विजय सिंह
मैं हिंदू विरोधी नहीं: दिग्विजय सिंह