दो आतंकी ढेर, हथियारों की तस्करी पकड़ी गई

श्रीनगर।  जम्मू कश्मीर में चौकस सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान की ओर से हथियारों की तस्करी के एक बड़े प्रयास को विफल कर दिया है और बड़ी संख्या में हथियार जब्त किया है। एक दूसरे घटनाक्रम में सुरक्षा बलों ने पुलवामा में दो आतंकवादियों को मार गिराया। पुलवामा में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। इनके पास से एके-47 बरामद की है।

उधर, कुपवाड़ा में पाकिस्तान की ओर से जम्मू कश्मीर में हथियार और गोला-बारूद भेजने की कोशिश सेना ने नाकाम कर दी। सेना ने शनिवार को केरन सेक्टर में चार एके-47 राइफल और 240 राउंड गोलियां बरामद की हैं। पाकिस्तान उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा, एलओसी की तरफ से हथियार भेजने की कोशिश कर रहा था।

अधिकारियों के मुताबिक, जवानों ने दो-तीन लोगों को संदिग्ध पाया, जो ट्यूब में कुछ सामान भेजने की कोशिश कर रहे थे। ये सामान किशनगंगा नदी के ऊपर रस्सी के सहारे भेजा जा रहा था। इसके बाद आर्मी के जवान वहां पर पहुंचे और ये सारा सामान जब्त कर लिया। कश्मीर में चिनार कॉर्प्स के लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने बताया कि पाकिस्तान के मंसूबों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा- हम भविष्य में भी उनकी ऐसी कोशिशों को नाकाम करते रहेंगे। इस बीच, शनिवार को ही लद्दाख के लेह एयरबेस से वायु सेना के मिग-29 ने उड़ान भरी। लद्दाख में पिछले कई महीनों से चीन के साथ तनाव जारी है। इस बीच वायु सेना इस इलाके में लगातार अपनी गतिविधियां चलाए हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares