nayaindia ‘हैशटैग रिजाइनमोदी’ को फेसबुक ने रोका - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

‘हैशटैग रिजाइनमोदी’ को फेसबुक ने रोका

नई दिल्ली। सोशल मीडिया किस तरह से दबाव में काम कर रहे हैं इसका एक और नमूना देखने को मिला है। सरकार के कहने पर ट्विटर के एक सौ से ज्यादा पोस्ट हटाने के बाद अब खबर है कि फेसबुक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ शुरू हुए एक सोशल मीडिया ट्रेंड को पूरे दिन रोके रखा। फेसबुक ने ‘हैशटैग रिजाइनमोदी’ को बाधित कर दिया। इसमें कोविड-19 महामारी से निपटने की सरकार के तरीके की आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री से इस्तीफे की मांग की जा रही थी।

कई घंटों बाद इस हैशटैग को बहाल करते हुए कंपनी ने कहा कि उसने गलती से यह कदम उठाया था। कंपनी ने बुधवार को हैशटैग को बाधित करने के कदम पर गुरुवार को सफाई देते हुए कहा कि उसने यह काम सरकार के आदेश पर नहीं किया था। फेसबुक के प्रवक्ता ने गुरुवार को एक बयान में कहा- हमने गलती से इस हैशटैग को अस्थायी रूप से बंद किया था, न कि भारत सरकार द्वारा हमें ऐसा करने के लिए कहा गया था। हमने इसे बहाल कर दिया है।

बताया जा रहा है कि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस्तीफे की मांग को लेकर चलाए जा रहे हैशटैग को फेसबुक ने घंटों बाधित रखा। उपयोगकर्ता अगर इस हैशटैग की तलाश करते तो संदेश आ रहा था कि ‘अस्थायी रूप से इस तक पहुंच बाधित कर दी गई है क्योंकि पोस्ट में मौजूद कुछ सामग्री हमारे समुदाय मानकों के विपरीत है’। गौरतलब है कि इस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार कोरोना वायरस से निपटने के तरीकों के लेकर पूरी दुनिया में मीडिया के निशाने पर है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

six + ten =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पंजाब में नहीं होगा विशेष सत्र
पंजाब में नहीं होगा विशेष सत्र