‘हैशटैग रिजाइनमोदी’ को फेसबुक ने रोका

Must Read

नई दिल्ली। सोशल मीडिया किस तरह से दबाव में काम कर रहे हैं इसका एक और नमूना देखने को मिला है। सरकार के कहने पर ट्विटर के एक सौ से ज्यादा पोस्ट हटाने के बाद अब खबर है कि फेसबुक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ शुरू हुए एक सोशल मीडिया ट्रेंड को पूरे दिन रोके रखा। फेसबुक ने ‘हैशटैग रिजाइनमोदी’ को बाधित कर दिया। इसमें कोविड-19 महामारी से निपटने की सरकार के तरीके की आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री से इस्तीफे की मांग की जा रही थी।

कई घंटों बाद इस हैशटैग को बहाल करते हुए कंपनी ने कहा कि उसने गलती से यह कदम उठाया था। कंपनी ने बुधवार को हैशटैग को बाधित करने के कदम पर गुरुवार को सफाई देते हुए कहा कि उसने यह काम सरकार के आदेश पर नहीं किया था। फेसबुक के प्रवक्ता ने गुरुवार को एक बयान में कहा- हमने गलती से इस हैशटैग को अस्थायी रूप से बंद किया था, न कि भारत सरकार द्वारा हमें ऐसा करने के लिए कहा गया था। हमने इसे बहाल कर दिया है।

बताया जा रहा है कि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस्तीफे की मांग को लेकर चलाए जा रहे हैशटैग को फेसबुक ने घंटों बाधित रखा। उपयोगकर्ता अगर इस हैशटैग की तलाश करते तो संदेश आ रहा था कि ‘अस्थायी रूप से इस तक पहुंच बाधित कर दी गई है क्योंकि पोस्ट में मौजूद कुछ सामग्री हमारे समुदाय मानकों के विपरीत है’। गौरतलब है कि इस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार कोरोना वायरस से निपटने के तरीकों के लेकर पूरी दुनिया में मीडिया के निशाने पर है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

अब डीजल भी सौ के पार!

नई दिल्ली। पेट्रोल के बाद अब डीजल की कीमत ने भी सौ रुपए प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर...

More Articles Like This